कोरबाछत्तीसगढ़

कोरबा : दहेज प्रताडऩा कारनें पर मामला दर्ज

कोरबा  : पाली थाना अंतर्गत ग्राम राहाडीह में दहेज प्रताडऩा का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने विवाहिता की रिपोर्ट के आधार पर पति समेत ससुराल के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार विगत 22 जनवरी 2017 को लक्ष्मी जायसवाल का विवाह कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम राहाडीह निवासी भूपेन्द्र जायसवाल के साथ पूरे सामाजिक रीति.रिवाज से हुआ था।

ये खबर भी पढ़ें – कोरबा : बाइक सवार मां.बेटे को ट्रेलर ने कुचला, मौत

विवाह के कुछ दिनों बाद से ही पति भूपेन्द्र व घर के अन्य सदस्यों द्वारा लक्ष्मी को दहेज के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करते आ रहे थे। रोज.रोज की प्रताडऩा से तंग आकर आखिरकार लक्ष्मी पाली थाना पहुंची और पति व ससुराल के अन्य सदस्य के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया।

ये खबर भी पढ़ें – कोरबा : जमीन फटा-निकली आग, दो बचे झुलसे

पाली पुलिस ने विवाहिता की रिपोर्ट के आधार पर ससुरालियों के खिलाफ धारा 498, 506 दहेज प्रतिषेध अधिनियम 3, 4 के तहत कार्रवाई की है।

2 ) कोरबा : रास्ता रोककर रेलकर्मी की पिटाई

कोरबा : उरगा थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम बरपाली पहरीपारा के समीप कुछ युवकों ने रेलकर्मी का रास्ता रोककर उसकी जमकर पिटाई कर दी। उसकी रिपोर्ट पर उरगा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 294, 506, 323, 34 भादवि के तहत कार्रवाई की है।

ये खबर भी पढ़ें – कोरबा : सरकारी चावल अफरा-तफरी का मामला

जानकारी के अनुसार ग्राम गुरसिया बांगो निवासी बृजमोहन प्रताप सिंह पिता बुद्धेश्वर सिंह 46 वर्ष रेलले में गैंगमेन के रूप में बरपाली में पदस्थ है ।जो वर्तमान में रेलवे कॉलोनी बरपाली में निवास करता है। बृजमोहन किसी कार्यवश अपनी बाइक पर बरपाली की ओर गया था। जहाँ उसी गांव में रहने वाले क्रांति कुमार 20 वर्ष व उसके अन्य साथियों रास्ता रोककर उसकी जमकर पिटाई कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button