छत्तीसगढ़बीजापुर

बीजापुर: सामाजिक सम्मलेन के बहाने गागड़ा का शक्ति प्रदर्शन !

बीजापुर,  अखिल भारतीय हल्बा हल्बी आदिवासी समाज के राष्ट्रीय कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह ने हल्बा समाज को एक प्रगतिशील समाज बताते हुए कहा की इनकी सामजिक व्यवस्था काफी सुदृढ़ व संगठित है जिसका अनुकरण सभी समाज को करना चाहिए। शिक्षा के क्षेत्र में आदिवासी हल्बा समाज के 95 फीसदी युवा हायर सेकेण्डरी की शिक्षा तक पहुँचने में सफल होते है यह समाज की जागरूकता को प्रदर्शित करती है।

इस दौरान सीएम ने हल्बा समाज की वार्षिक पत्रिका का भी विमोचन किया तथा जिला मुख्यालय में हल्बा समाज के भवन के लिए 25 लाख रूपये प्रदान करने की घोषणा की। भैरमगढ़ में आयोजित अखिल भारतीय हल्बा-हल्बी आदिवासी समाज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने गांव-गांव बिजली तथा हर घर गैस सिलेंडर दिए जाने का ऐलान किया और उसकी मियाद 6 माह में पूरी होने की बात कही। मुख्यमंत्री ने इस दौरान माँ दंतेश्वरी व भैरमबाबा को नमन करते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद से बीजापुर, दंतेवाड़ा जैसे दुर्गम स्थानों में हमने विकास की आधारशिला रखी है।

बीजापुर में आधुनिकतम चिकित्सा सुविधा जिला चिकित्सालय में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही है। यह स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारे किये गए प्रयासों का फल है कि अब आमजन को अच्छे इलाज के लिए बाहर जाने की चिन्ता नहीं रहती है। इस दौरान प्रदेश के वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा की समाज के संभ्रांत लोगों से समाज को नई दिशा मिलती है। सबके विकास के लिए सामजिक सहभागिता आवश्यक है। प्रदेश के मुख्यमंत्री की आदिवासी क्षेत्र के प्रति संवेदनशीलता के कारण जिला निर्माण के साथ शिक्षा सडक़ स्वस्थ व रोजगार की दिशा में जो विकास किया गया है उसके लिए मैं समाज और समस्त नागरिकों की ओर से अभिनदंन करता हूँ। समारोह के दौरान समाज के प्रतिभावान व सामजिक समरसता के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया।

समारोह के दौरान हल्बा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीआर राणा, जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना सकनी, नगर पालिका अध्यक्ष भाग्यवती पुजारी, दशरथ परबुलिया, सुखलाल पुजारी, जी वेंकट, भीमा मंडावी, सकनी चंद्रैया, शिव समरथ सहित प्रदेश के सभी जिलो से समाज के पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button