लापता छात्र का शव आठ दिन बाद कुएं में मिला

कोरबा ; 15 वर्षीय स्कूली छात्र हर्ष गुप्ता की तलाश भले ही पूरी हो गई लेकिन उसके परिजनों की उम्मीद टूट गई। वह कटाईनार के एक कुएं में मृत स्थिति में मिला। 8 दिन से वह लापता था और पुलिस उसकी खोज कर रही थी। कहा जा रहा है कि आगे की जांच में इस घटना से जुड़े कारण स्पष्ट हो सकेंगे।


जानकारी के अनुसार बांकीमोंगरा के शांतिनगर क्षेत्र में रहने वाले 3ण्के पुत्र हर्ष गुप्ता का शव आज सुबह मिला। बांकीमोंगरा से 5 किलोमीटर दूर कटाईनार में बांध के पास स्थित कुएं में कुछ लोगों ने शव देखा। काफी समय तक पानी के संपर्क में रहने से शव फूल गया। इसके साथी ही जीव-जंतुओं ने उस पर हमला करने के साथ स्थिति विकृत कर दी। सूचना मिलने पर आसपास के लोग यहां जुट गए। इस बारे में स्थानीय पार्षद पवन गुप्ता को अवगत कराया गया। उनके जरिए बांकीमोंगरा थाना तक बात पहुंची। टीआई रामेंद्र सिंह कर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। यहां का मुआयना किया गया। जन सहयोग से कुएं में मौजूद शव को निकालने की व्यवस्था की गई।

इस समय तक काफ ी कुछ साफ हो गया था कि मृतक कौन है। कटाईनार में शव मिलने को लेकर आसपास के इलाके के लोग सख्ते में आए और यहां पहुंचे। कुएं में मिली चप्पल के आधार पर मृतक की पहचान हर्ष गुप्ता के रूप में उसके पिता और बड़े भाई ने की। टीआई ने बताया कि पंचनामा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। अगली औपचारिकताओं के लिए इंतजार किया जा रहा है। फि लहाल इस मामले में 174 सीआरपीसी के अंतर्गत संदिग्ध मौत का प्रकरण दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आने वाले तथ्यों के जरिए तय हो सकेगा कि हर्ष गुप्ता हादसे का शिकार हुआ या कोई अन्य घटना उसके साथ हुई।


कोयलांचल बांकीमोंगरा के निवासी हर्ष गुप्ता के 7 दिसंबर को शाम 5.30 बजे से लापता होने को लेकर उसके परिजन चिंतित थे। उन्होंने अपने स्तर पर खोजने का काम शुरू किया। नतीजे नहीं आने पर पुलिस को इसकी सूचना दी। स्थानीय पुलिस के अलवा सबडिवीजन के अधिकारी ने मामले में संज्ञान लिया और जरूरी अध्ययन करने के साथ दिशा तय की। इन सबके बावजूद हर्ष को जीवित स्थिति में पाए जाने की आशा टूट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button