खेलदेशबड़ी खबरें

MS Dhoni अब IPL से भी सन्यास लेने जा रहे हैं

खेल । चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी IPL हो सकता है। उन्होंने टूर्नामेंट शुरू के एक दिन पहले सभी को चौंकाया और कप्तानी छोड़ दी। ओपनिंग सेरेमनी से पहले कैप्टंस फोटोशूट में उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड CSK के कप्तान बनकर पहुंचे।
IPL मैनेजमेंट ने कन्फर्म किया कि धोनी की जगह गायकवाड इस सीजन CSK की कप्तानी करेंगे। कप्तानी छोड़ने के बावजूद धोनी खेलना जारी रखेंगे। हालांकि अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह 42 साल के धोनी का आखिरी IPL सीजन हो सकता है।
धोनी ने पिछले सीजन ही कह दिया था कि वह चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। पिछले सीजन चेन्नई ने अपना आखिरी मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला था। जो टूर्नामेंट का फाइनल भी था। इसे CSK ने जीत तो लिया लेकिन मुकाबला चेपॉक में नहीं होने के कारण धोनी ने एक और सीजन तक टीम के साथ बने रहने का फैसला किया।
अब चेपॉक में CSK की टीम टूर्नामेंट का पहला ही मैच खेलेगी। मुकाबला RCB के खिलाफ होगा, जो धोनी के करियर का आखिरी IPL मैच भी हो सकता है। हालांकि डेवोन कॉन्वे की इंजरी के बाद धोनी अब कुछ और मैच खेलना जारी रख सकते हैं।
अभी की कंडीशन को देखते हुए चांस है कि धोनी लीग स्टेज में चेपॉक स्टेडियम पर होने वाले आखिरी मुकाबले के साथ क्रिकेट को अलविदा कहें। चेपॉक में आखिरी मैच कब होगा, यह पूरा शेड्यूल घोषित होने के बाद ही साफ होगा। हालांकि अगर CSK प्लेऑफ या फाइनल तक पहुंची और ये मुकाबले चेन्नई में हुए तो जरूर धोनी प्लेऑफ तक खेलने का फैसला भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button