मुरैना : भीषण सडक़ हादसे में 12 की मौत 9 घायल

मुरैना : मुरैना में हुए भीषण सडक़ हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा उस वक्त हुआ जब जीप रेत से भरे ट्रेक्टर से टकरा गई। दुर्घटना गंजरामपुर मोड़ पर हुई।
मृतक और घायल सभी रिश्तेदार हैं और एक शवयात्रा में शामिल होने के लिए जा रहे थे। सभी लोग ग्वालियर के बड़ेरा गांव के रहने वाले थे और मुरैना के गुरगान गांव में जा रहे थे, जहां करंट लगने से एक लडक़ी की मौत हो गई थी।

 2 ) नई दिल्ली : एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़

नई दिल्ली : एक साल में 100 किलोग्राम सोने की तस्करी कर चुके बड़े सिंडिकेट को डीआरआइ (राजस्व खुफिया निदेशालय) की टीम ने धर दबोचा है। यह सिंडिकेट दिल्ली, ढाका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर सक्रिय था। सिंडिकेट में लिप्त बाप-बेटे की जोड़ी समेत आठ लोग गिरफ्तार हुए हैं। टीम ने इनसे 2.1 किलोग्राम सोना भी बरामद किया है।

इसका अनुमानित बाजार मूल्य 2.1 करोड़ रुपये है। डीआरआइ के हत्थे चढ़े पिता-पुत्र बड़े कारोबारी हैं। इनका सिंडिकेट पिछले एक साल से सोने की तस्करी में लिप्त था। इनके सिंडिकेट की पहुंच ढाका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, बांग्लादेश और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) हवाई अड्डे दिल्ली तक थी।

दिल्ली के माध्यम से ये तस्कर अब तक 100 किलोग्राम सोने की तस्करी कर चुके हैं। जांच में डीआरआइ को कुछ आतंकवादियों की भागीदारी की जानकारी भी मिली है, जिन्हें नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) से पहचान पत्र जारी किए गए थे। तस्कर पिता-पुत्र के कुछ एजेंट दिल्ली, राजस्थान और आस-पास के क्षेत्रों में फैले हुए हैं।

पता चला है कि सिंडिकेट का हिस्सा बनने वाले लोगों का एक और समूह दुबई में स्थित है और सोने की खरीद में शामिल है। जून माह में ही इस सिंडिकेट ने दिल्ली हवाई अड्डे के माध्यम से लगभग 23 किलोग्राम सोने की तस्करी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *