दूरदर्शन कैमरामैन पर हमले के आरोपी नक्सली गिरफ्तार

  • छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने नीलावाया हमले के आरोपी तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले में दो पुलिस कर्मियों और दूरदर्शन के कैमरामैन की मृत्यु हो गयी थी।
  • दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने आज भाषा को बताया, ‘‘जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के बर्रेम गांव के करीब पुलिस ने तीन नक्सलियों राजू (26 वर्ष), भीमा (33 वर्ष) और गुज्जा बरसे (29 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है । सभी नक्सली जनमिलिशिया के सदस्य हैं ।’’
  • पल्लव ने बताया, ‘‘बर्रेम गांव के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 111वीं बटालियन और जिला पुलिस बल के जवानों को रवाना किया गया था। दल जब गांव के करीब पहुंचा तब नक्सली वहां से भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस दल ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को गिरफतार कर लिया।’’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि माओवादियों पर जिले के निलावाया गांव के करीब पुलिस दल और मीडिया कर्मियों पर हमला करने का आरोप है।
  • उन्होंने बताया कि हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव से पहले 30 अक्टूबर को नक्सलियों ने पुलिस दल और मीडिया कर्मियों पर हमला कर दिया था । इस हमले में पुलिस उप निरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह, सहायक आरक्षक मंगलू और दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्यु हो गई थी।
  • इन नक्सलियों के खिलाफ अपने नेताओं के लिए बैठक की व्यवस्था कराने तथा उनहें राशन आदि मुहैया कराने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *