छत्तीसगढ़दंतेवाड़ाबड़ी खबरें

‘प्यार के आगे पस्त होगा नक्सलवाद’ प्रेमी का खत पढ़कर प्रेमिका ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा. (Fourth Eye News) छत्तीसगढ़ के नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के लिए हर तरह की कोशिशों में जुटी हुई है, ऐसी ही एक कोशिश करते हुए पुलिस ने एक महिला दंपति का आत्मसमर्पण कराया. दरअसल नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में इश्क जीत रहा है और हिंसा हार रही है ।

नक्सली वारदात में शामिल फरार 5 आरोपी एवं 2 स्थाई वारंटी गिरफ्तार

यहां अपने प्रेमी का खत पढ़कर 1 लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली ने सरेंडर कर दिया। महिला नक्सली का प्रेमी भी पहले नक्सली था। सरेंडर के बाद वह पुलिस में शामिल हो गया है। पुलिस ने इसी तरह 4 और सरसेंडर कर चुके नक्सलियों से उनके प्रेमी और प्रेमिकाओं के नाम खत लिखवाए हैं। पुलिस कि नक्सलियों की हिंसा को इश्क के पैगाम के साथ हराने की कोशिश रंग लाती नजर आ रही है।

नक्सलियों ने स्वीकारा, मुठभेड़ में 96 नक्सली मारे गए

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि प्रेमी लक्ष्मण का खत मिलते ही हमसे से चिट्‌ठी के जरिए महिला नक्सली जयमती ने संपर्क किया। उसने चिट्‌ठी में लिखा कि वह सरेंडर करना चाहती है। मगर नक्सलियों को उस पर शक है, लिहाजा उस पर पाबंदी लगा दी गई है। वह जंगलों से नहीं निकल पा रही। जयमती ने शनिवार का दिन बताते हुए वह जगह भी बताई जहां से पुलिस उसे ले जा सकती है। टीम वहां पहुंची और जयमती को लेकर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button