नक्सलियों ने 2 दिसंबर से पीएलजीए सप्ताह मनाये का बांधा बैनर

(दंतेवाड़ा) नक्सलियों ने 2 दिसंबर से पीएलजीए सप्ताह मनाये जाने का बैनर बांधा
बैनर पोस्टर लगे होने से कुछ देर तक सड़क बाधित रही जिले के भांसी थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम गमावड़ा के पास मुख्य मार्ग पर नक्सलियों ने 02 दिसंबर से नक्सलियों के पीएलजीए सप्ताह मनाये जाने का बैनर देर शाम को बांधा है।

लोगों की सूचना पर भांसी पुलिस ने मौके से नक्सली बैनर बरामद किया है। मुख्य मार्ग में नक्सली बैनर से लोगों में दहशत के चलते कुछ देर के लिए आवागमन भी बाधित रही, पुलिस कार्यवाही के बाद आवागमन सामान्य हुआ।
नक्सलियों ने एक बार फिर पर्चे फेंककर बैनर लगाकर 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक पीएलजीए की 20 वीं वर्षगांठ मनाने की बात कही है। पर्चे मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है। इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों ने पेट्रोलिंग तेज कर दी है।

सुरक्षाबलों का नक्सल उन्मूलन अभियान इस इलाके में लगातार जारी है, नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन और नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास को लेकर नया रोडमैप तैयार हो रहा है। प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी और नक्सल ऑपरेशन डीजी अशोक जुनेजा समेत नक्सल मामलों से जुड़े अन्य अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई थी। इस बैठक को नक्सलियों के विरूध्द रणनीति को लेकर बेहद अहम माना जा रहा है।

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि 02 दिसंबर से 08 दिसंबर तक नक्सली पीएलजीए सप्ताह मना रहें हैं, बैनर पोस्टर लगे होने से सड़क बाधित हो गई थी, जिसके कारण किरंदुल से रायपुर जाने वाली यात्री बस को चालकों ने भांसी थाने में खड़ा कर दिया था। बस के यात्री थोड़े डर गए थे लेकिन अब सड़क बहाल कर दी गई है, बसों को रवाना कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button