देश

नई दिल्ली : कार्यकर्ता घर-घर जाकर कांग्रेस के झूठ का करें पर्दाफाश: मोदी

नई दिल्ली : महिला विकास और महिलाओं के नेतृत्व में विकास’ का सरकार का संकल्प दोहराते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि जो मतदान केंद्र जीतेगा, वही चुनाव भी जीतेगा। ऐसे में भाजपा की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं को बताना और ‘कांग्रेस के झूठ’ का पर्दाफाश करना चाहिए।

महिला विकास और महिलाओं के नेतृत्व में विकास

‘नरेन्द्र मोदी एप’ के माध्यम से कर्नाटक भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरा कार्यकर्ताओं से हमेशा यह आग्रह रहा है कि वह मतदान केंद्र जीतने पर जोर दें। राज्य में चुनाव जीतना है, वह हम जीतेंगे। अगर हम मतदान केंद्र जीतते हैं तो दुनिया की कोई ताकत हमें विधानसभा चुनाव में पराजित नहीं कर सकती है। जीत तो मतदान में निहित है।’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरा कार्यकर्ताओं से हमेशा यह आग्रह रहा है

उन्होंने कहा कि ऐसे में महिला कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। चुनाव के समय वह घर घर जाएं और लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि महिला मोर्चा की कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों को कांग्रेस की झूठी बातें, झूठे वादे और झूठे कारनामों का पर्दाफाश करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि महिलाएं यह काम प्रभावी ढंग से कर सकती है। उनकी बातें प्रभावशाली होती हैं। वह बड़ी बड़ी और ओजस्वी बातें नहीं करती हैं बल्कि सीधी बोलचाल की भाषा में बातों को समझाती हैं। अगर परिवार में एक बार महिलाएं बातों को समझ जाएं तो पूरा परिवार सहमत हो जाता है।

कांग्रेस की झूठी बातें, झूठे वादे और झूठे कारनामों का पर्दाफाश करें

मोदी ने कर्नाटक भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों से उज्जवला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढाओ जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जागरूकता जुलूस निकालने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कहा कि देश आज महिलाओं के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। मोदी ने कहा कि उनके कैबिनेट में भी सक्षम महिलाओं को प्रमुख विभाग दिए गए हैं। हाल ही में चीन में हुई संघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में भारत की दो महिला मंत्रियों ने हिस्सा लिया। इसमें से एक सुषमा स्वराज और दूसरी निर्मला सीतारमण शामिल हैं और इनका कर्नाटक से जुड़ाव है।

केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जागरूकता जुलूस निकालने का सुझाव दिया

प्रधानमंत्री ने दोहराया कि यह चुनाव विधानसभा अथवा सीट जीतने का नहीं, बल्कि मतदान केंद्र जीतने का है। केंद्र सरकार ने उज्जवला योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत महिलाओं को फायदा पहुंचाया है, इसके बारे में लोगों को बताना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बैंक अकाउंट, मुद्रा योजना और सुकन्या योजना के तहत महिलाओं को सीधा लाभ पहुंचाया गया है।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत महिलाओं को फायदा पहुंचाया है

मोदी ने इस संदर्भ में महिला सशक्तिकरण, महिला स्वास्थ योजना, टीकाकरण कार्यक्रम, सुकन्या समृद्धि योजना, मातृत्व अवकाश को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 2 6 सप्ताह करने का भी जिक्र किया। उन्होंने जोर दिया कि महिला शक्ति और सशक्तिकरण भाजपा और उनकी सरकार के कार्यक्रम का अभिन्न हिस्सा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button