खेल

नईदिल्ली : बातचीत के लिए धोनी के दरवाजे हमेशा खुले हैं, लेकिन मोबाइल पर पकडऩा उन्हें मुश्किल: अहमद शहजाद

नई दिल्ली : अफगानिस्तान की टीम अगले महीने टेस्ट क्रिकेट में कदम रख रही है। अफगानिस्तान अपना पहला ऐतिहासिक टेस्ट मैच बेंगलुरु में भारत के खिलाफ खेलेगा। इन दिनों अफगानी टीम भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ होने वाले अपने पहले टेस्ट की तैयारी में जुटी है।आईसीसी ने हाल ही में अफगानिस्तान और आयरलैंड को टेस्ट दर्जा दिया था।
भारत के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से पहले अफगानिस्तानी टीम के अहम खिलाड़ी मोहम्मद शहजाद ने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एम. एस. धोनी की जमकर तारीफ की है।

मजबूत टीम के खिलाफ होने वाले अपने पहले टेस्ट की तैयारी में जुटी है

उन्होंने कहा धोनी हमेशा चर्चा को तैयार रहते हैं। शहजाद भी महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में ताबड़तोड़ बैटिंग करना पसंद करते हैं। टी20 क्रिकेट में वह अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में भी अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह दूसरे स्थान पर हैं।

टी20 क्रिकेट में वह अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

हाल ही में उन्होंने एक मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी का ट्रेडमार्क शॉट हेलिकॉप्टर शॉट खेला था। भारतीय फैन्स ने शहजाद के इस शॉट की खूब तारीफ की थी। अपने इस शॉट के बारे में बात करते हुए अहमद शहजान ने बताया, मैंने यह शॉट धोनी की तरह खेलने का प्रयास किया था। इस दौरान शहजाद ने भारतीय खिलाडिय़ों के साथ अपने संबंधों पर भी चर्चा की।
शहजाद ने कहा, भारतीय क्रिकेटर्स से मिलना हमेशा ही उत्साहजनक बात रहती है। वह बेहद गर्मजोशी से मिलते हैं। मैं हमेशा ही धोनी से मिलने को उत्सुक रहता हूं और यह मेरा सौभाग्य है कि मैं उन्हें जानता हूं।

इस दौरान शहजाद ने भारतीय खिलाडिय़ों के साथ अपने संबंधों पर भी चर्चा की

शहजाद ने बताया, मैं भारत के खिलाफ 3 या 4 बार खेल चुका हूं और जैसे ही मैच खत्म होता है, तो मैं समय मिलते ही धोनी के रूम में कूद पड़ता हूं और घंटों तक उनसे बात करता हूं। आमतौर पर वह मुझसे यह पूछते हैं कि अफगानिस्तान में और मेरे घर पर क्या स्थिति है। हम हमेशा विकेटकीपिंग और क्रिकेट पर ही बात नहीं करते। उन्होंने बताया, मैं और धोनी क्रिकेट के अलावा अपनी आम जिंदगी से जुड़ी बातें करते हैं। उनका कमरा बात करने के लिए हमेशा खुला है। लेकिन हां आप उनसे मोबाइल पर आसानी से बात नहीं कर सकते। मोबाइल पर धोनी को पकडऩा मुश्किल है।

हम हमेशा विकेटकीपिंग और क्रिकेट पर ही बात नहीं करते

धोनी के अलावा शहजाद ने सुरेश रैना और शिखर धवन की भी तारीफ की। शहजाद ने बताया, सुरेश और शिखर भाई भी गर्मजोशी से मिलने वाले इंसान हैं। शहजाद ने बताया कि उनकी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी बॉलिवुड फिल्मों के फैन हैं। इस मौके इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने बताया कि अजय देवगन और शाहरुख खान उनेक पसंदीदा हीरो हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button