देशबड़ी खबरें

नईदिल्ली : एम्स में जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा, हालत स्थिर

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा। अस्पताल का कहना है कि अब उनकी हालत स्थिर है। एम्स के मीडिया ऐंड प्रोटोकॉल डिविजन की चेयरपर्सन और डॉक्टर आरती विज ने कहा, किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा

किडनी दानकर्ता और प्राप्तकर्ता दोनों की हालत स्थिर है।’ जेटली (65) को शनिवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था और सोमवार सुबह 8 बजे ऑपरेशन थिअटर में ले जाया गया।किडनी से संबंधित समस्या से जूझ रहे केंद्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस चल रहा था। सूत्रों के मुताबिक जेटली के पारिवारिक मित्र और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के भाई नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. संदीप गुलेरिया (अपोलो अस्पताल से जुड़े) भी ट्रांसप्लांट करने वाली डॉक्टरों की टीम में शामिल थे।

केंद्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस चल रहा था

आपको बता दें कि जेटली ने 6 अप्रैल को एक ट्वीट में अपनी बीमारी की पुष्टि की थी। उन्होंने इस कारण अपना लंदन दौरा भी स्थगित कर दिया था। जेटली ने ट्वीट में लिखा था, मुझे किडनी से जुड़ी कुछ समस्या और संक्रमण है। इसका इलाज चल रहा है। ज्यादा जानकारी न देते हुए उन्होंने कहा था कि वह घर से ही अपना काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि सितंबर 2014 में वजन बढऩे के कारण जेटली की बैरिएट्रिक सर्जरी हुई थी। कुछ साल पहले जेटली की हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button