खेल

नई दिल्ली : फीफा वल्र्ड कप 2018 के हर मैच में पाकिस्तान की मौजूदगी

नई दिल्ली : पाकिस्तान की टीम फीफा रैंकिंग्स में 201वें नंबर पर है। पाक टीम का रूस में इस साल होने वाले फीफा  वल्र्ड कप में खेलने का सपना दूर की कौड़ी नजर आता है, मगर एक बात है जो पाकिस्तान और फीफा वल्र्ड कप को जोड़ती है। अगर यह कहें कि रूस में होने वाले फीफा वल्र्ड कप के हरेक मैच में पाकिस्तान की मौजूदगी दिखेगी तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। दरअसल, वल्र्ड कप में इस बार इस्तेमाल किए जा रहे ऐडिडास टेलस्टार-18 बॉल को पाकिस्तान में ही बनवाया जा रहा है।

 फीफा वल्र्ड कप को जोड़ती है

पाकिस्तान के शहर सियालकोट को अच्छी क्वॉलिटी के फुटबॉल बनाने के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। सियालकोट में ही पिछले वल्र्ड कप में इस्तेमाल की गई गेंद बजूका को भी बनाया गया था। फीफा वल्र्ड कप के अब तक 24 लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं और इनमें से 15 लाख टिकट तो रूस के बाहर बिके हैं। मेजबान के बाद टिकटों की सबसे बड़ी मांग अमेरिका से आई है, जिसकी टीम वल्र्ड कप के लिए क्वॉलिफाइ नहीं कर सकी है।

 2 ) कोलकाता : फुटबॉल विश्व कप में मेसी का जादू देखने को बेताब हैं सौरव गांगुली

कोलकाता : फुटबॉल के मुरीद भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरभ गांगुली कोलकाता के फुटबॉल प्रेमियों की तरह अपनी पसंदीदा टीम ब्राजील का समर्थन करेंगे, लेकिन वह लियोन मेसी का कलात्मक खेल भी देखना चाहते हैं। गांगुली ने कहा कि मैं मेसी का जादू देखना चाहता हूं। उन्होंने अभी तक विश्व कप नहीं जीता है। उनके लिए यह बड़ा विश्व होगा। उन्होंने कहा कि रूस विश्व कप में ब्राजील, अर्जेंटीना और जर्मनी पर नजरें होंगी। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर जा रही भारत की अंडर-19 टीम में चुने गए अर्जुन तेंदुलकर को भी शुभकामना दी।

उन्होंने कहा कि मैंने उसे खेलते नहीं देखा। उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। गांगुली ने यह भी कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इंग्लैंड में सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इंग्लैंड में जीतेगी। दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह वनडे सीरीज में प्रदर्शन रहा, यदि उसे दोहरा सकें तो जीत तय है। भारत को तीन जुलाई से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट खेलने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button