छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

कका के काफिले में शामिल हुईं नई गाड़ियां,क्या नंबर प्लेट दिला पाएगा दुबारा सत्ता की चाबी ?

नमस्कार दोस्तों, फोर्थ आई न्यूज़ में आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है। दोस्तों हमारे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुके हैं, जैसे जैसे चुनाव नज़दीक आ रहा है वैसे-वैसे अब प्रदेश के विभिन्न संभागों में उनके दौरे बढ़ेंगे। ऐसे में अब मुख्यमंत्री की सवारी के लिए नई गाड़ियां राजधानी रायपुर पहुँच चुकी हैं। काले रंग की इन फॉर्चूनर गाड़ियों को पंजाब से स्पेशली मॉडिफाई करके ,मंगवाया गया है। कारकेड में कुल 12 गाड़ियां होंगी। जो बुलेटप्रूफ, नैविगेशन, कनेक्टिविटी के बेजोड़ फीचर्स से लैस हैं।

इनमें से एक गाडी की कीमत लगभग 20 लाख के पास है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की शादी की सालगिरह भी थी इसी मौके पर यह गाड़ियां रायपुर पहुंची और सीएम ने पूजन कर इन्हें अपने काफिले में शामिल किया। मगर सीएम को एकाएक पुरानी गाड़ियों को बदलने की ज़रूरत क्यों पड़ी ? इसके पीछे जो वजह बताई गई है वो यह कि मुख्यमंत्री का प्रभार संभालने के बाद से ही कका रमन सरकार में इस्तेमाल की गई गाड़ियों का ही इस्तेमाल कर रहे थे जो काफी पुराणी हो चुकी थीं। बताया गया कि पुरानी गाड़ियां एक लाख 30 हजार किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी हैं ऐसे में नई गाड़ियों की ज़रूरत थी।

खैर, सीएम की गाड़ियों के साथ-साथ एक चर्चा जो और हो रही है वो इनके यूनिक नंबर प्लेट की। सीएम के काफिले में शामिल हुई सभी नई टोयोटा एसयूवी का नंबर है cg02 BB 0023। आपको बता दें कि कका का जन्म दिनांक 23 है इस साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसमें कांग्रेस अपनी चुनावी कसौटी पर खुद को साबित करने का दम लगा रही है। यही नंबर मुख्यमंत्री के काफिले में शामिल हुई नई गाड़ियों का भी है। एक और खास बात है इसके नंबर प्लेट में लिखी हुई सीरीज बी बी। आमतौर पर सभी गाड़ियों में नंबर के पहले अल्फाबेटिकल सिस्टम अंकित किया जाता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की गाड़ी में BB का अर्थ भूपेश बघेल से निकाला जा रहा है।

अपने लकी नंबर 23 को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भावुक रहते हैं । उन्हें यह नंबर बेहद पसंद है । इससे पहले जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हुआ करते थे तो उनके पास एक स्कॉर्पियो थी उसका नंबर भी 0023 था।उसके बाद एक अन्य गाड़ी में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 0023 नंबर ही रखा और अब सरकारी काफिले में भी जो गाड़ी शामिल की गई उसका भी नंबर 0023 ही रखा गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब तक पजेरो स्पोर्ट्स मॉडल एसयूवी में सफर किया करते थे । हालांकि साल 2018 के चुनाव से ठीक पहले तब के मुख्यमंत्री रहे डॉ रमन सिंह ने इन गाड़ियों को अपने काफिले में शामिल किया था। तब उन गाड़ियों का नंबर 004 था इसके भी चुनावी मायने निकाले गए थे। तब डॉक्टर रमन सिंह अपनी चौथी पारी के लिए चुनावी मैदान में उतरने जा रहे थे। मगर कामयाब नहीं हो सके थे।

साल 2023 चुनावी साल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकारी गाड़ी के नंबर में 23 नंबर का होना प्रदेश में सियासी चर्चाओं की वजह बना हुआ है। अब इस पूरे साल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन्हीं खास गाड़ियों में प्रदेश का दौरा करेंगे। मगर दोस्तों चुनाव से पहले करोड़ों रुपए का बजट अपने कारकेड की गाड़ियों पर खर्च करके नई सवारी और इन गाड़ियों का यूनिक नंबर क्या प्रदेश में दोबारा कका को सत्ता की चाबी दिलवाने में लकी साबित हो पाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button