छत्तीसगढ़

राजधानी में पिस्टल और 8 जिंदा कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार, घटना को अंजाम देने की फिराक में था आरोपी

रायपुर। राजधानी रायपुर में पिस्टल एवं जिंदा कारतूस के साथ आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तत्परता से अपराध घटित करने के पूर्व ही अपराधी की योजना को विफल किया।
आरोपी के कब्जे से 1 पिस्टल एवं 8 नग जिंदा कारतूस जब्त किए गए हैं। आरोपी के खिलाफ थाना खमतराई में धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की गई है।
पुलिस के मुताबिक आरोपी पूर्व में भी चोरी के प्रकरणों में जेल जा चुका है। आरोपी – विक्की उर्फ विकास चौधरी ( 22 साल) निवासी राम नगर मंदिर हसौद थाना मंदिर हसौद रायपुर है। घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से अवैध तरीके से अपने पास पिस्टल व जिंदा कारतूस रखा था।
मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल और थाना खमतराई पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है। आरोप ने पिस्टल व जिंदा कारतूस को बिहार से लाया था।16 नवंबर को साइबर सेल की टीम को इस संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी। बताया गया था कि थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत भनपुरी तिराहा पास एक व्यक्ति अपने पास पिस्टल व जिंदा कारतूस रखा है। किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों दने गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल एवं थाना खमतराई पुलिस की संयुक्त टीम को आरोपी की पतासाजी कर रंगे हाथ पकड़ने के निर्देश दिए थे। टीम ने भनपुरी तिराहा पास पतासाजी करते हुए आरोपी को चिन्हांकित कर पकड़ा। पूछताछ में आरोपी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने पुलिस को पूरी जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button