देशबड़ी खबरें

राजस्थान पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, मंच पर मिला यह खूबसूरत तोहफा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में 12 दिन बिताने के बाद यात्रा ने राजस्थान में प्रवेश कर चुकी है। राहुल गांधी के नेतृत्व में इस यात्रा ने मध्य प्रदेश में 380 किलोमीटर की दूरी तय की। यात्रा ने मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले से शाम करीब 6 बजकर 40 मिनट पर चवली नदी पर बने पुल को पार कर राजस्थान में प्रवेश किया। यात्रा को भव्य बनाने के लिए और अपने नेता और उनके साथियों का स्वागत के लिए एक मंच पर ड्रम और डीजे की व्यवस्था की गई थी।

इस दौरान मंच पर जब वाद्ययंत्रों की प्रस्तुति हुई तब राहुल गांधी ने मंच पर मौजूद सभी कलाकारों से मुलाकात की। कलाकार भी राहुल गांधी को अपने बीच पाकर काफी उत्साहित नजर आ रहे थे एक-एक कर वह कलाकारों से व्यक्तिगत तौर पर जाकर मिल रहे थे उनके साथ फोटो भी खिंचवा रहे थे तभी राहुल गांधी की नजर कलाकारों के पीछे खड़े एक व्यक्ति पर पड़ी उसके हाथ में एक बड़ा सा कागज था राहुल गांधी ने उसे अपने पास सामने बुलाया और उसके हाथ से कागज लेते हुए उसकी तरफ देखा और फिर उस कागज को बड़े ही आश्चर्य से देखते रहे।

अब आपको बताते हैं कि आखिर उस कागज में था। वह व्यक्ति जो कलाकारों के पीछे मंच पर खड़ा था उसने अपने हाथ में जो कागज पकड़ा था उसमें राहुल गांधी की तस्वीर उकेरी हुई थी। इस कलाकार ने अपने हाथों से राहुल गांधी का पोट्रेट बनाया था। राहुल गांधी ने इस पोट्रेट की खूबसूरती की तारीफ की और कलाकार की मेहनत की दाद दी। फिर उन्होनें इसे अपने पास रख लिया।

आपको बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस का दावा है कि जहां-जहां से भारत जोड़ो यात्रा गुजर रही है वहां ना सिर्फ कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं का इसे समर्थन मिल रहा है बल्कि आम लोग स्थानीय नागरिक भी इस यात्रा का स्वागत कर रहे हैं और राहुल गांधी को इस यात्रा के लिए बधाई स्वरूप कुछ भेंटे भी दे रहे हैं जैसा कि इस कलाकार ने भी किया। साल 2023 में जिस तरह से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं फिर इसके बाद 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे जिसमें एक बार फिर राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए तैयारी कर रहे हैं ऐसे में उनकी इस यात्रा को क्या आप कांग्रेस का एक सार्थक कदम मानते हैं और जिस तरह से इस यात्रा में आम लोगों का प्रतिसाद मिल रहा है राहुल गांधी को उपहार स्वरूप बधाइयां मिल रही हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button