Rain in Chhattisgarh: चक्रवात पड़ा कमजोर, थमा बारिश का दौर

Rain in Chhattisgarh:  रायपुर,  राज्य के निकट बने चक्रवाती सिस्टमों के कमजोर होकर समाप्त होते ही राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अधिकांश इलाकों में आसमान साफ हो गया है। हालांकि राज्य में एक-दो स्थानों पर अभी भी गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे अथवा हल्की से मध्यम वर्षा के आसार बने हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में धमा बारिश का दौर (Rain in Chhattisgarh)

मौसम विभाग के नियमित रिपोर्ट के अनुसार इस समय मानसूनी द्रोणिका अमृतसर, मेरठ, बहराईच, मुज्जफरपुर, जलपाईगुड़ी से होते हुए पूर्वी दिशा में आसाम तक जा रही है। वहीं दूसरी ओर कल बना चक्रवाती सिस्टम जो कि दक्षिण-पश्चिम उत्तरप्रदेश और इसके आसपास के इलाकों में सक्रिय था, आज कमजोर होकर समाप्त हो गया है।

इसके चलते प्रदेश में आ रही नमीयुक्त हवा भी रूक गई है। परिणाम स्वरूप राजधानी रायपुर सहित राज्य के अनेक इलाकों में आसमान अब साफ होने लगा है। हालांकि वातावरण में व्याप्त नमी और स्थानीय प्रभाव के चलते कहीं-कहीं पर बादल छाए हुए हैं, लेकिन फिलहाल अब अच्छी बारिश की संभावना नहीं दिख रही है। इधर मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अब तक बने सिस्टम के असर से ही राज्य में अच्छी बारिश हो रही थी।

लेकिन वर्तमान में किसी भी तरह के सिस्टम तैयार नहीं होने के कारण अब आसमान साफ होने लगा है। दूसरी ओर राज्य के कुछ स्थानों पर अभी भी गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे अथवा हल्की से मध्यम वर्षा अथवा गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है।

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *