रायपुर : विधानसभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा बैठक हुई

रायपुर : भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा की अध्यक्षता में बुधवार को रायपुर में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में श्री सिन्हा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के आगामी आम चुनाव के लिए चल रही प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू सहित राज्य के सभी राजस्व संभागों के कमिश्नर, सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक, सभी जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

बुधवार को रायपुर में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई।

भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के महानिदेशक दिलीप शर्मा और प्रमुख सचिव एन.एन. बुटोलिया भी बैठक में उपस्थित थे। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर अब राज्य के साथ अब केन्द्र निर्वाचन आयोग भी तैयारियों में जुट गया है। इसी कड़ी में आज भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा छग में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे है।

ये खबर भी पढ़़े – भिलाई : डेंगू से और एक मौत, मृतकों की संख्या बढक़र 5 हुई

उनके साथ भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के महानिदेशक दिलीप शर्मा और प्रमुख सचिव एन.एन. बुटोलिया भी आये हुए है। दिल्ली से आये निर्वाचन पदाधिकारियों द्वारा पहले चरण में प्रशासनिक स्तर पर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की गई, वहीं इसके बाद दूसरे चरण मेें राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *