छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : हंसते हुए दिल्ली जा रहा हूं लौटूंगा भी हंसते हुए : भूपेश बघेल

रायपुर : देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में सर्वाधिक दिलचस्प मुकाबला छत्तीसगढ़ का रहा। देश भर के राजनीतिक पार्टियों और राजनीतिज्ञों की नजर छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम पर टिकी रही। परिणाम भी अप्रत्याशित आया और कांग्रेस को प्रदेश में पूर्ण बहुमत मिला। अब मामला मुख्यमंत्री के नाम पर अटक गया है, कल शाम तक मुख्यमंत्री के नाम पर घोषणा हो जानी थी, लेकिन आलाकमान इस पर कोई फैसला नहीं ले पाया। लिहाजा आज मुख्यमंत्री के दावेदार नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, डा. चरणदास महंत दिल्ली रवाना हो गए हैं। दिल्ली में कुछ ही घंटों के अंदर प्रदेश के नए मुखिया के नाम पर मुहर लग जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस, आज शाम उठेगा पर्दा

इधर विमानतल पर दिल्ली रवाना होने के पूर्व भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस आलाकमान ने जो जिम्मेदारी दी थी, उन्होंने पूरी की है। मुख्यमंत्री कौन होगा? इसका फैसला आलाकमान करेगी। आलाकमान के निर्देश पर आए आब्जर्वर ने यहां के निर्वाचित कांग्रेस विधायकों से राय शुमारी की है और अब उनके रिपोर्ट के बाद आलाकमान मुख्यमंत्री का नाम तय करेगी।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : सिंहदेव रायपुर पहुंचे, गर्मजोशी से कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

इधर श्री बघेल ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक पोस्ट भी किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाऊंगा, उन्हें हाईकमान ने बहुमत लाने की जिम्मेदारी दी थी, जो उन्होंने पूरा किया। जिस तरह से मैं हंसते हुए दिल्ली जा रहा हूं उसी तरह से हंसते हुए आउंगा, आज राज्य के लिए, हम सब के लिए बहुत बड़ा दिन है। जो भी निर्णय होगा अच्छा होगा। आलाकमान से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका मैं ईमानदारी के साथ निर्वहन करूंगा।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button