रायपुर : घर से नगदी 60 हजार सहित जेवर पार

रायपुर : आरंग थाना क्षेत्र के ग्राम चिखली में घर के खिडक़ी से अंदर प्रवेश कर अज्ञात चोर ने नगदी 60 हजार सहित सोने के जेवर पार कर दिए। प्रार्थी की शिकायत पर आरंग पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी भुनेश्वर वर्मा ग्राम चिखली का रहने वाला है। प्रार्थी खेती किसानी करता है। बताया जाता है कि 15-16 जून की दरम्यानी रात प्रार्थी व उसकी पत्नी भुनेश्वरी वर्मा भाई जीवन वर्मा व उसकी पत्नी विमला वर्मा घर के आंगन में सो रहे थे।

तभी घर के पीछे दिवाल स्थित खिडक़ी से अज्ञात चोर अंदर कमरे में प्रवेश किया और कमरे में रखे पेटी से नगदी 60 हजार सहित सोने का हार व झुमका पार कर दिया। चोरी गए जुमला करीब 1 लाख 15 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी के भाई बहू विमला वर्मा जब सुबह उठी और घर के बाड़ी में पेटी को पड़े देखा तो उसने इसकी जानकारी घर के अन्य सदस्यों को दी। प्रार्थी की शिकायत पर आरंग पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

2 ) भिलाई : एटीएम ठगी के आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

भिलाई : एटीएम कार्ड की जानकारी लेकर ठगी करने वाले पुलिस के हत्थे चढ़े पुलिस के अनुसार आरोपीगण जामताड़ा झारखंड के हैं। सायबर ठगों ने रवीन्द्र कुमार जोन एक खुर्सीपार से 11 हजार 999 और भैचन्द देहारी माडल टाउन से 49 हजार 998 रु. क्रमश: टेकलाल मण्डल रांची और नेमचन्द मण्डल ठाणे के खाते में जमा कराया है। अग्रिम कार्रवाई खुर्सीपार और स्मृति नगर चौकी से की जा रही है।

3 ) कोरबा : धोखाधड़ी, महिला गिरफ्तार

कोरबा : शहर के शारदा विहार कॉलोनी निवासी अनुपमा तिवारी पति सत्येंद्र तिवारी ने एक साल पहले अपने पति को बीमार बताकर मकान बेचने के लिए पुरानी बस्ती कोहडिय़ा निवासी अखिलेश कुमार श्रीवास से संपर्क किया था। अखिलेश ने उसने साढ़े 3 लाख रुपए में मकान खरीदने का एग्रीमेंट कर लिया। रकम चेक के जरिए दिया गया। वहीं जल्द ही उसके नाम से मकान की रजिस्ट्री कराने को कहा था। लेकिन इसके बाद उसके नाम से मकान की रजिस्ट्री नहीं की गई। अखिलेश ने कई बार महिला से संपर्क कर रजिस्ट्री करने को कहा लेकिन हर बार वह गोलमोल बात कहकर टाल देती।

इस बीच अखिलेश ने जानकारी जुटाई तो महिला के पति के बीमार नहीं होने की जानकारी मिली। इसके बाद उसने दिया गया रकम वापस मांगा। लेकिन महिला ने रकम भी वापस नहीं की। जिसके बाद अखिलेश ने पुलिस से महिला के खिलाफ धोखाधड़ी करने की शिकायत की थी। पुलिस ने जांच की पता चला कि महिला ने झूठे तौर पर पति को बीमार बताकर छल करने की नियत से अखिलेश को मकान बेचने का एग्रीमेंट कर साढ़े 3 लाख रुपए लिया। इसके आधार पर पुलिस ने महिला अनुपमा तिवारी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। रविवार को महिला को मामले में गिरफ्तार करके कोर्ट पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

4 ) कोरबा : सट्टा-पट्टी व नगदी पकड़ा गया

कोरबा : शहर के सीएसईबी चौकी अंतर्गत ढोढ़ीपारा निवासी बिरजू उर्फ ब्रिजराज सिंह राठौर अपने घर पर सट्टा की बुकिंग ले रहा था। इसकी सूचना मुखबिर से सीएसईबी चौकी प्रभारी परमेश्वर राठौर को मिली। सूचना की तस्दीक कराई गई। सूचना की पुष्टि होने पर पुलिस ने ब्रिजराज के घर दबिश दी। जहां सट्टा खेलने पहुंचे लोग पुलिस को देखकर भाग निकले। वहीं ब्रिजराज सट्टा-पट्टी व नगदी 6300 रुपए समेत पकड़ा गया। पुलिस ने ब्रिजराज को जुआ एक्ट के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

5 ) रायपुर : पुरानी रंजिश के चलते युवक पर चाकू से हमला

रायपुर : कोटा स्थित शिव हनुमान मंदिर के पास पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से हमला कर प्राणघातक चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर सरस्वती नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी किशन जांगड़े पिता पुनीत जांगड़े 20 वर्ष नयातालाब पार कोटा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी कोटा स्थित शिव हनुमान मंदिर के पीछे बैठा था तभी मोहल्ले में ही रहने वाला आरोपी आशीष ढीमर पिता पप्पु ढीमर 21 वर्ष प्रार्थी के पास आया और पुरानी रंजिश के चलते प्रार्थी से गाली-गलौज कर चाकू से पेट पर मारकर प्राणघातक चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर सरस्वती नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत अपराध दर्ज किया है।

6 ) रायपुर : सब्जी खरीदने के दौरान युवक के जेब से मोबाईल पार

रायपुर : शास्त्री बाजार में सब्जी खरीदने के दौरान अज्ञात चोर ने युवक के जेब से मोबाईल पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर गोलबाजार पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी सुरेंद्र कुमार डुबेले पिता नारदलाल डुबेले 38 वर्ष ढीमर मोहल्ला टिकरापारा का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल सुबह प्रार्थी सब्जी खरीदने के लिए शास्त्री बाजार में गया था तभी अज्ञात चोर ने प्रार्थी के जेब में रखे ओप्पो मोबाईल पार कर दिया। चोरी गए मोबाईल की कीमत करीब 20 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर गोलबाजार पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

7 ) रायपुर : एक्टिवा की डिक्की से नगदी सहित मोबाईल पार

रायपुर : मरीन ड्राईव स्थित गुरूद्वारा के पास खड़ी एक्टिवा की डिक्की से अज्ञात चोर ने नगदी 3 हजार सहित मोबाईल पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी रविंद्र सिंह पिता सोहन सिंह 56 वर्ष महोवाबाजार का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल दोपहर प्रार्थी अपनी एक्टिवा को मरीन ड्राईव स्थित गुरूद्वारा के पास खड़ी किया था तभी अज्ञात चोर ने एक्टिवा की डिक्की में रखे नगदी 3 हजार सहित मोबाईल पार कर दिया। चोरी गए जुमला कीमती करीब 6 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

8 ) रायपुर : 6 जुआरियों से 3080 रूपए जब्त

रायपुर : कोतवाली पुलिस ने बीती रात शहीद हमीद नगर में जुआ खेलते 6 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तासपत्ती सहित नगदी 3080 रूपए जब्त किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात मुखबिर से सूचना मिली की शहीद हमीद नगर में बिजली खंबा के नीचे कुछ लोग जुआ खेल रहे है।

सूचना पर मौके में पहुंची कोतवाली पुलिस ने आरोपी मोह.रिहान पिता हाफिज लाल मोहम्मद 35 वर्ष निवासी नेहरूनगर, मोहम्मद कसील पिता अब्दुल सकुर 40 वर्ष निवासी नेहरूनगर सहित अन्य 4 को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तासपत्ती सहित नगदी 3080 रूपए जब्त किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

9 ) रायपुर : पैसे नहीं देने पर भाई ने की बहन से मारपीट

रायपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर भाई ने बहन से मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया ममता त्रिपाठी पति विक्रम त्रिपाठी 28 वर्ष रविनगर पंडरी की रहने वाली है।

बताया जाता है कि कल दोपहर प्रार्थिया का छोटा भाई आरोपी विक्रांत शर्मा उर्फ विक्कु पिता सत्यप्रकाश शर्मा 25 वर्ष प्रार्थिया के पास आया और शराब पीने के लिए 500 रूपए मांगा। प्रार्थिया द्वारा पैसे नहीं देने पर आरोपी ने प्रार्थिया से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थिया की शिकायत पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपी को धारा 294,506,323,327 के तहत गिरफ्तार किया है।

10 ) रायपुर : युवक से मारपीट, मामला दर्ज

रायपुर : बांसटाल स्थित शारदा मंरि के पास दो युवकों ने एक युवक से गाली-गलौज कर मारपीट किए। प्रार्थी की शिकायत पर गोलबाजार पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी प्रेम मतेलकर पिता स्व. नरेन्द्र कुमार मतेलकर 28 वर्ष बांसटाल का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी के चाचा का लडक़ा विवेक मतेलकर बांसटाल स्थित शारदा मंदिर के पास बैठा था तभी आरोपी अरूण कोसरिया व दीपक बसंत आए और विवेक से गाली-गलौज कर मारपीट किए। प्रार्थी की शिकायत पर गोलबाजार पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506,323,34 के तहत अपराध दर्ज किए है।

11 ) रायपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर युवक से मारपीट

रायपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर चाकू से हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर पंडरी पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी विकाश सिंह पिता अनिल सिंह 23 वर्ष पंडरीतराई देवेन्द्र नगर का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी मोवा ओव्हरब्रीज के नीचे खड़ा था तभी आरोपी साहिल, अमजद व अन्य प्रार्थी के पास आए और शराब पीने के लिए पैसे मांगे।

प्रार्थी द्वारा पैसे नहीं देने पर आरोपियों ने प्रार्थी से गाली-गलौज कर चाकू से जांघ पर मारकर चोट पहुंचाए। इस दौरान बीच बचाव करने पहुंचे प्रार्थी के दोस्त ईमरान एवं द्रोण निर्मलकर से भी आरोपियों ने मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर पंडरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,324,323,327,34 के तहत अपराध दर्ज किए है।

12 ) रायपुर : पुरानी रंजिश के चलते युवक पर बॉटल से हमला

रायपुर : पंडरी स्थित सिमरन बार के पास पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने दूसरे युवक पर बॉटल से हमला कर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर देवेन्द्र नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी गुलाम मोहम्मद अंसारी पिता सलीम अंसारी 29 वर्ष बीएसयूपी कालोनी भाठागांव का रहने वाला है।

बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी पंडरी स्थित सिमरन बार गया था जहां आरोपी सरीफ बाबू ने पुरानी रंजिश के चलते प्रार्थी पर बीयर बॉटल से हमला कर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर देवेन्द्र नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,506बी,323 के तहत अपराध दर्ज किया है।

13 ) रायपुर : 8 जुआरियों से 38020 रूपए जब्त

रायपुर : मुखबिर की सूचना पर अभनपुर पुलिस के टीम ने ग्राम बकतरा के खार में दबिश देकर जुआ खेलते 8 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तासपत्ती सहित नगदी 38020 रूपए जब्त किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम बकतरा खार में कुछ लो जुआ खेल रहे है।

सूचना पर मौके में पहुुंची पुलिस ने आरोपी शेखर साहू, राजेन्द्र चंद्राकर, साहिल सिन्हा, सुधीर शर्मा, विजय महेश, चंद्रपाल सिंह, माजिद खान व हेमंत डहर्जी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तासपत्ती सहित नगदी 38020 रूपए जब्त किया है। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *