छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : भीषण गर्मी में भी लंबी दूरी की ट्रेनें हाऊस फुल

रायपुर : भीषण गर्मी के बावजूद लंबी दूरी की कई ट्रेनें हाऊस फुल चल रही है, जिसके चलते आरक्षण कराने के बावजूद यात्रियों को तत्काल में आरक्षण नहीं मिल रहा है। वैंटिग की लंबी लिस्ट होने के कारण अनेक यात्री अपनी यात्राएं रदद करने पर मजबूर है।
अप्रैल माह में पड़ रही भीषण गर्मी का असर ट्रेनों में दिखाई नहीं दे रहा है, बल्कि पहले से अधिक लोग ट्रेनों में यात्रा कर रहे है। लंबी दूर की कई ट्रेनों में सबसे अधिक भीड़ चल रही है।

लंबी लिस्ट होने के कारण अनेक यात्री अपनी यात्राएं रदद करने पर मजबूर है

ज्यादातर भीड़ साउथ की ओर जाने वाली ट्रेनों में है। जिसमें पिछले दो सप्ताह तक आरक्षण कराने के बाद लोगों को कम्फर्म टिकट नहीं मिल पा रही है। साउथ बिहार की ओर जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस, दुर्ग-नवतनवा एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में 100 से अधिक वेटिंग लिस्ट चल रही है, जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

साउथ बिहार की ओर जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस

इसी प्रकार अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों में भी भीड़ चल रही है। ज्ञात हो कि इस माहांत तक प्रदेश भर के सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां लग जाएगी। गर्मी की छुट्टियों में बच्चें अपने परिजनों के साथ घूमने के लिए दूसरे राज्यों में रहने वाले अपने रिश्तेदारों या फिर धार्मिक व पर्यटक स्थल के साथ ठंडे इलाकों में जाते है। इसे देखते हुए लोगों ने एक माह पूर्व से ही ट्रेनों में आरक्षण कराना शुरू कर दिया था। बावजूद इसके कंफर्म टिकिट नहीं मिलने पर परिवार वाले यात्रियों को अपनी यात्रा रदद करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button