छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर: CM Vishnu Deo Sai: सीएम की पहल से डेढ़ साल के मासूम का रायपुर में होगा इलाज, तीन मरीजों का इलाज हुआ शुरू

डेढ़ साल के मासूम की बाएं आंख की नहीं है रोशनी

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री द्वारा की गयी निशुल्क इलाज की पहल से ​​​​​​​जशपुर के डेढ़ साल के मासूम जयंत सिंह की आंख का निशुल्क इलाज रायपुर के मेडिकल कॉलेज मे किया जाएगा। कांसाबेल ब्लॉक के बगिया स्थित सीएम कैम्प कार्यालय मे आयोजित जनदर्शन में जयंत के पिता समस्या लेकर पहुंचे थे।

जयंत के पिता श्रवण कुमार ने बताया कि अज्ञात बीमारी के कारण जयंत के बाएं आंख की रोशनी चली गई है। उन्होंने बताया की उन्होंने स्थानीय स्तर पर इलाज कराया लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। आर्थिक तंगी के कारण वे बड़े अस्पताल मे जयंत की जांच और इलाज नहीं करा पा रहे हैं। मामले के संज्ञान मे आते ही सीएम हाउस, बगिया ने जयंत के इलाज की व्यवस्था की। उसे जांच के लिए मेडिकल कॉलेज रायपुर मे भर्ती करा दिया गया है। आंखों की जांच पूरी हो जाने के बाद डॉक्टर आगे के इलाज का निर्णय करेंगे।

माणिक चंद के पैरों का हुआ सफल ऑपरेशन

इसी प्रकार जिले के फरसाबहार ब्लॉक के सुईजोर निवासी माणिक चंद राम एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो कर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दुर्घटना मे उनके पैर मे गंभीर चोट आई थी, जिससे उन्हें चलने-फिरने मे तकलीफ हो रही थी। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बगिया की पहल पर माणिक चंद को इलाज के लिए अंबिकापुर मे भर्ती कराया गया। अब इनके पैर का सफल ऑपरेशन हो चुका है।

नताशा की बिगड़ी थी अचानक तबीयत

वहीं गरियाबंद की कृषि कॉलेज की छात्रा नताशा भगत के पिता कमलेश भगत ने बताया 19 साल की नताशा की तबीयत एक दिन घर मे अचानक ही बिगड़ गईं थी। नताशा को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रायपुर मे भर्ती कराया गया है। आर्थिक तंगी के चलते उन्होंने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय मे निवेदन किया था। बेटी के इलाज की व्यवस्था करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

अब तक 75 मरीजों के इलाज की व्यवस्था

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृह ग्राम बगिया स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय की पहल पर अब तक 75 मरीज और सड़क दुर्घटना मे घायल लोगों को इलाज मे सहायता उपलब्ध कराया जा चुका है। मुख्यमंत्री बनने के बाद से बगिया जरूरतमंद लोगों की आशा का केंद्र बना हुआ है। यहां जनदर्शन में आने वाले आवेदकों को सीएम निवास राहत पहुंचाने के लिए तत्काल कदम उठा रहा है।

माणिक चंद राम के पैरों का हुआ सफल ऑपरेशन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button