बिहारी एक्टर रवि किशन और मनोज तिवारी ने यूपी की फिल्म के बारे में कही ये बात…

राज्य के 24 करोड़ लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगी

इस साल सितंबर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर जिले में 1,000 एकड़ क्षेत्र में फैले विश्वस्तरीय इन्फोटेनमेंट शहर की स्थापना करने की घोषणा की थी।उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से भाजपा के लोकसभा सांसद रवि किशन ने कहा कि नई फिल्म सिटी योगी आदित्यनाथ द्वारा बनाई गई एक बड़ी परियोजना है और यह पूरे देश की आवश्यकताओं को पूरा करेगी।

रवि किशन ने कहा, राज्य के 24 करोड़ लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगी। फिल्म सिटी 1,000 एकड़ में फैले क्षेत्र में बनाई जानी प्रस्तावित है, जो मुंबई फिल्म सिटी की तुलना में बहुत बड़ी होगी, जो 500 एकड़ में फैली हुई है।

रवि किशन ने आगे यह भी कहा कि नोएडा में प्रस्तावित इन्फोटेनमेंट शहर भारत के लोगों के लिए गर्व की बात होगी, क्योंकि राज्य में च्विश्व स्तरीयज् सुविधा का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा, च्भारत दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म निर्माता है, क्योंकि यह एक साल में कई भाषाओं की 1,000 से अधिक फिल्में बनाता है। इतनी बड़ी संख्या में फिल्मों की मांग पूरी करने के लिए हिंदी हार्टलैंड में एक नई विश्व स्तरीय फिल्म सिटी मदद करेगी।

रवि किशन ने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ द्वारा लिए गए निर्णय की सभी की ओर से सराहना की जा रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना की ओर से फिल्म सिटी पर सवाल उठाए जाने पर किशन ने कहा, च्नई फिल्म सिटी पर इतना शोर-शराबा मचाना अच्छा नहीं है, क्योंकि यह पाकिस्तान के कराची में नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में बनाई जा रही है, जो कि है भारत का हिस्सा है।ज् उन्होंने कहा, च्फिल्म सिटी पूरे देश के लिए बनाई जा रही है, यहां तक कि मराठी फिल्मों को भी सब्सिडी मिलेगी।

प्रस्तावित सुविधा में हिंदी, तेलुगु, मलयालम, भोजपुरी, तमिल और यहां तक कि धारावाहिकों और वेबसीरीज की भी शूटिंग की जाएगी।ज्भोजपुरी अभिनेता ने कहा कि जो भी अच्छी कहानियों पर आधारित भारतीय संस्कृति को लेकर फिल्में या धारावाहिक बनाने के लिए सामने आएगा, उन्हें सब्सिडी मिलेगी। भाजपा नेता ने यह भी कहा कि यह नई फिल्म सिटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के महत्वाकांक्षी मिशन को पूरा करेगी।

भोजपुरी अभिनेता और गायक मनोज तिवारी पूर्वोत्तर दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में एक नई फिल्म सिटी के कारण बॉलीवुड विभाजित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड पूरी तरह से मुंबई में एक फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं करता है, क्योंकि फिल्मों की शूटिंग भारत और विदेशों में कई स्थानों पर की जाती हैं। उन्होंने कहा, च्इस प्रकार लोग फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तर प्रदेश भी आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button