खेल

नईदिल्ली : हार के बाद बोले गंभीर, बल्लेबाजी ने किया निराश

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन भी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अच्छा नहीं चल रहा है। टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है और उसके लिए लीग की राह मुश्किल होती जा रही है। रविवार को फिरोजशाह कोटला में जब उसने किंग्स इलेवन पंजाब की मजबूत बल्लेबाजी को 143/8 के स्कोर पर रोका तो ऐसा लग रहा था कि गंभीर की टीम के लिए यह मुकाबला आसान होगा लेकिन इस बार उनके बल्लेबाजों ने साथ नहीं दिया। हार के बाद दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने माना कि टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं था।

अंक तालिका में सबसे नीचे है और उसके लिए लीग की राह मुश्किल होती जा रही है

गंभीर ने कहा, मुझे लगता है कि जब आप शुरुआती छह ओवरों में ही तीन विकेट खो देते हैं तो आप विपक्षी टीम को मैच में वापस आने का मौका दे देते हैं। दिल्ली के कप्तान ने कहा कि हम रन तो बना रहे थे लेकिन इसके साथ ही जल्दी-जल्दी विकेट भी खो रहे थे।
गंभीर ने इस मौके पर अपने गेंदबाजों की खूब तारीफ की जिन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब को 143 के स्कोर पर रोक दिया। उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमने शुरुआती छह ओवरों में काफी विकेट खो दिए। ऐसा होने के बाद वापसी की राह काफी मुश्किल हो जाती है।

किंग्स इलेवन पंजाब को 143 के स्कोर पर रोक दिया

दिल्ली की टीम हालांकि मैच हार गई लेकिन उसके युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने आखिरी गेंद तक टीम की उम्मीदें कायम रखीं। 45 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज की तारीफ गंभीर ने भी की। गंभीर ने अय्यर की पारी को सकारात्मक पहलू बताया। उन्होंने कहा, अय्यर ने बढिय़ा बल्लेबाजी की और अवेश खान की गेंदबाजी भी लाजवाब थी। पृथ्वी शॉ भी भारतीय क्रिकेट के भविष्य का सितारा है।

45 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज की

दिल्ली की टीम ने अभी तक छह मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे सिर्फ एक में जीत मिली है। टीम को अभी 8 मुकाबले खेलने हैं और गंभीर को अब भी वापसी की उम्मीद है। उन्होंने कहा, बचे 8 मैचों में से हमें सात मैच जीतने होंगे। इसके लिए हमें बहुत अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। अच्छी बात यह है कि आज हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया लेकिन बल्लेबाज नाकाम रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button