देशबड़ी खबरें

AES का कहर: मुजफ्फरपुर में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट एनसेफेलाइटिस (AES) यानी चमकी बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस जानलेवा बुखार ने 3 और मासूम बच्चों की जान ले ली है. इस तरह अब इससे मरनेवालों का आंकड़ा बढ़कर 112 हो गया है. इस बीच प्रदेश भर में चमकी बुखार से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 146 पहुंच गई है. वहीं मुजफ्फरपुर के डीएम ने AES को लेकर सभी अधिकारियों और कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं.

मुजफ्फरपुर के डीएम ने आदेश जारी करते हुए बताया कि चमकी बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. इसे देखते हुए छुट्टी पर गए सभी अधिकारियों और कर्मियों की छुट्टियां रद्द करने का फैसला लिया गया है. सभी अधिकारियों को 28 जून तक प्रखण्ड मुख्यालय में रहने का आदेश जारी किया गया है. डीएन ने कहा कि इसके साथ ही सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को चमकी बुखार को लेकर चलाए जा रहे जागरुकता अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है.

बिजली कटौती से मरीज परेशान
मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में भर्ती बच्चों के परिजनों ने यहां लगातार बिजली की कटौती की शिकायत की है. उनका कहना है कि यहां बिजली आती-जाती रहती है. ऐसे में यहां बिजली की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है, हम अपने बच्चों को हाथ से झेलने वाले पंखे से हवा दे रहे हैं. उनका आरोप है कि उनके बच्चों की गर्मी की वजह से मौत हो रही है.

https://www.youtube.com/watch?v=PQZ0NpehmrA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button