छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायगढ़

रायगढ़ : राजवाड़ा, चौपाल व होटल अंश के हुक्काबार में पुलिस की दबिश

रायगढ़ :  लंबे समय से शहर में हुक्काबार का संचालन किया जा रहा था। यहां काफी संख्या में युवक व युवतियों की भीड़ लगती थी। ऐसे में इसकी जानकारी जब पुलिस को लगी तो रायगढ़ पुलिस टीम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में संचालित हो रहे तीन हुक्काबार और एक पान दुकान में छापामार कार्रवाई करते हुए बड़े पैमाने पर तंबाखुयुक्त सामान जब्त किए। साथ ही साथ हुक्काबार संचालकों को उनके लायसेंस में दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए भी चेतावनी जारी की है।

हुक्काबार का संचालन किया जा रहा था

जांच के दौरान शहर के हंडी चौक इलाके में गुप्ता पान भंडार में लंबे समय से विदेशी सिगरेट, सिगार के अलावा अन्य तंबाखु युक्त महंगे सामान बिकने की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की। यहां से करीब डेढ़ लाख से भी अधिक का सामान जब्त करके सिटी कोतवाली में अलग-अलग धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। वहीं शहर के रजवाड़ा रेस्टारेंट, होटल अंश, और आरके मॉल परिसर में संचालित चौपाल की हुक्काबार में जाकर जांच की। इन तीनों हुक्का बारों में नगर पुलिस अधीक्षक अपनी टीम के साथ पहुंचे और वहां से हुक्का में उपयुक्त किए जाने वाले सामान को भी जब्त किया।

चौपाल की हुक्काबार में जाकर जांच की

बताया जा रहा है कि छापामार कार्रवाई में तीनों हुक्काबार संचालकों से लायसेंस संबंधी जानकारी लेने के अलावा नियमों के उल्लंघन पर भी नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि हुक्काबार संचालन के लिए नगर निगम से अनुमती लेना आवश्यक है और साथ ही साथ ऐसी जगहों में आग से बचने के लिए भी पर्याप्त संसाधन जरूरी है जो कि संबंधित संस्थानों में नहीं मिली है।

नियमों के उल्लंघन पर भी नोटिस जारी किया

नगर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी कहना है कि तीनों जगह में जांच के बाद संचालकों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है और नोटिस देकर जवाब भी मांगा गया है। वहीं शहर की एक गुप्ता पान दुकान में मिले विदेशी सिगरेट सिगार, तथा अन्य सामानों की जब्ती की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि लंबे समय से ग्राहकों को बिना बिल के महंगे विदेशी सिगरेट बेचने की जानकारी मिली थी और वहां से जब्त सामान के बाद संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button