देशबड़ी खबरें

सबरीमाला विवादः महिलाओं की एंट्री से केरल में फिर भड़की हिंसा, MLA शमसीर के आवास पर फेंके बम

 मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में लगातार हिंसक प्रदर्शन

  • सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में लगातार हिंसक प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार देर रात सत्ताधारी सीपीआई(एम) नेता और थलासरी विधायक एएन शमसीर समेत लेफ्ट के अन्य नेताओं के घरों में बम फेंके जाने की सूचना है. पुलिस के मुताबिक, रात करीब 10:15 बजे बाइक पर सवार अज्ञात लोगों ने कन्नूर जिले स्थित मडपीडिकायिल में शमसीर के आवास पर बम फेंके.
  • हमले के बाद शमसीर ने मीडिया से कहा, “यह राज्य में हिंसा भड़काने की आरएसएस की साजिश है. वे राज्य में हिंसा भड़काकर यहां की शांति को भंग करना चाहते हैं.”
  • हमले के वक्त विधायक घर पर मौजूद नहीं थे. वह थलासरी में एक शांति कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. शमसीर के अलावा सीपीएम के पूर्व जिला सचिव पी शशि के आवास पर भी बम फेंका गया. वहीं सीपीएम कार्यकर्ता विशाक पर कन्नूर जिले के ही इरित्ति में हमला किया गया.Image result for सबरीमाला विवादः महिलाओं की एंट्री से केरल में फिर भड़की हिंसा, MLA शमसीर के आवास पर फेंके बम

केरल में शुक्रवार दिन में भी गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न स्थानों पर देसी बम और पत्थर फेंके. पुलिस ने बताया कि मालाबार देवस्वओम (मंदिर प्रशासन) बोर्ड के सदस्य के. शशिकुमार के कोझिकोड के पेरम्ब्रा स्थित घर पर शुक्रवार तड़के देसी बम फेंके गये. उन्होंने बताया कि पथनमथिट्टा में अडूर में मोबाइल की एक दुकान पर भी इसी तरह के विस्फोटक फेंके गये

पुलिस ने बताया कि अब तक कम से कम 1718 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में 1108 मामले दर्ज किये गये हैं. गुरुवार को हिंदू समर्थक संगठनों ने सुबह से शाम तक हड़ताल का आह्वान किया था. उन्होंने बताया कि इस वक्त 1009 लोगों एहतियातन हिरासत में रखा गया है. पुलिस ने कहा कि हिंसा में132 पुलिसकर्मियों और 10 मीडियाकर्मियों सहित 174 लोग घायल हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button