देशखेल

IPL धोनी की CSK में शार्दुल ठाकुर की वापसी, उम्मीद से ज्यादा मिली कीमत

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए नीलामी प्रक्रिया जारी है। कुछ खिलाड़ियों को मोटी रकम मिली है, तो वहीं कुछ को निराशा हाथ लगी है। भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को चेन्नई सुपर किंग ने चार करोड़ रुपए में खरीदा। वहीं अफगानिस्तान के ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई को गुजरात टाइटंस ने 50 लाख में खरीदा।

शार्दुल ठाकुर के बारे में बात करें तो उनका जन्म 16 अक्टूबर 1991 को महाराष्ट्र के पालघर में हुआ था. शार्दुल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई पालघर के आनंद आश्रम कॉन्वेंट स्कूल से की, और बाद में वह स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल पालघर में शामिल हो गए.

शार्दुल ठाकुर के पिता का नाम नरेंद्र ठाकुर है, वे नारियल का कारोबार करते हैं. शार्दुल ठाकुर बचपन से ही क्रिकेट के बहुत बड़े फैन और शौकीन रहे हैं. एक बार उन्होंने स्कूल में क्रिकेट खेलते समय 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे.
भारतीय टीम के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की पत्नी भी बेहद खूबसूरत हैं, उनकी पत्नी मिताली खूबसूरती के मामले में अच्छी-अच्छी हिरोइनों को टक्कर देती हैं. शार्दुल अक्सर अपनी पत्नी के साथ ग्लैमरस फोटोज शेयर करते रहते हैं.

2015 में शुरू हुए आईपीएल करियर में, शार्दुल ठाकुर ने चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेला है.

साल 2022 में ठाकुर ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेला था, और साल 2023 में वो केकेआर के सदस्य थे, और इन्होंने मात्र 11 मैच में 7 विकेट लिए थे, इनका प्रदर्शन अच्छा ना होने की वजह से इन्हें केकेआर ने इस बार रिलीज किया था।

उन्हें महेंद्र सिंह धोनी का काफी करीबी बताया जाता है। कई सोशल प्लेटफार्म पर धोनी उनकी तारीफ कर चुके हैं। फिलहाल एक बार फिर से वो धोनी की टीम का हिस्सा बने हैं, उम्मीद की जा रही है कि इस बार उनका प्रदर्शन पहले से काफी बेहतर होगा और वो आईपीएल में बड़ा कमाल करेंगे।

india vs south africa,ipl auction 2024,ipl auction,sai sudharsan,rohit sharma,ind vs sa odi,ipl,ipl 2024 auction,sameer rizvi,ipl auction 2023,mumbai indians,ipl auction 2024 date,ipl auction live,ipl auction 2024 live,ipl auction 2024 date and time,mitchell starc,ipl auction 2024 time,auction ipl 2024,ipl 2024,pat cummins,alzarri joseph,sanju samson,ruturaj gaikwad,daryl mitchell,nandre burger,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button