स्पेशल सेल ने दबोचा गैंगस्टरों को हथियार देने वाला गैंग

नई दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में 200 से ज्यादा बदमाशों को हथियार सप्लाई करने वाले बदमाश को स्पेशल सेल ने धर दबोचा। इसकी पहचान 30 वर्षीय मो.मूसा के तौर पर हुई है। इसके कब्जे से 15 पिस्टल, पांच कट्टा व 12 स्पेयर मैग्जीन बरामद बरामद हुई है।

उक्त हथियार की खेप पप्पन कलां, द्वारका सेक्टर 2 में कुख्यात बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी गैंग को सप्लाई करने के लिये आया था। मूसा मूल रूप से कैराना, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। हाथरस से 12वीं करने के बाद वह 2015 में अपने घर लौट गया।

 

उसके बाद उसका दूर के रिश्तेदार आरिफ से परिचय होने पर वह भी हथियार तस्करी का धंधा करने लगा। जबकि कैराना पुलिस इससे पहले भी तीन बार मो. मूसा को पकड़ चुकी है।

पहली बार पड़ोसी से जमीन को लेकर हुए झगड़े में उसे गिरफ्तार किया गया, दूसरी बार अवैध हथियार रखने व तीसरी बार पोस्ता चूरा की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

बीते 14 जनवरी को वह अपने भाई शोएब खान के साथ मिलकर फरीदाबाद, हरियाणा में कुछ बदमाशों को हथियार सप्लाई करने गया था। जीआरपी ने चेकिंग के दौरान उसके भाई को 9 पिस्टल के साथ धर दबोचा। उस वक्त दोनों के पास 15 पिस्टल थी। छह पिस्टल लेकर मोहम्मद मूसा वहां से भागने में कामयाब हो गया था।

गोगी गैंग को देने थे हथियार
डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में हुई आपराधिक वारदात में स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल बढऩे व अधिकतर अपराधियों द्वारा वारदात में इस्तेमाल फायर आम्र्सं कैराना के होने पर स्पेशल सेल ने हथियार तस्करों के बारे में तफ्तीश करनी शुरू कर दी।

एसीपी संजय दत्त व इंस्पेक्टर पवन कुमार की टीम ने मो. मूसा के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी। 19 जनवरी को सूचना मिली कि हथियार तस्कर मूसा, पप्पन कलां, सेक्टर 2 द्वारका में अवैध हथियार लेकर आने वाला है।

वह गोगी गैंग के बदमाश को हथियार सप्लाई करेगा। टीम ने ट्रैप लगाकर उसे धर दबोचा। उसके पास से प्वाइंट 32 बोर की पिस्टल, 12 स्पेयर मैग्जीन व पांच कट्टा बरामद हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *