देश

श्रीनगर : कैमरे में कैद हुआ हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी की जगह पर हिज्बुल मुजाहिदीन की कमान संभालने वाला कुख्यात आतंकवादी अल्ताफ कचरु कुलगाम के एक आवासीय इलाके में एके-47 राइफल लहराते हुए कैमरे में कैद हो गया। कचरु वर्ष 2015 से सुरक्षा बलों पर कई हमलों को अंजाम दे चुका है लेकिन पहली बार उसका चेहरा सार्वजनिक हुआ है।

आतंकवादी अल्ताफ कचरु कुलगाम के एक आवासीय इलाके में एके-47 राइफल लहराते हुए कैमरे में कैद हो गया

विडियो में दिखाई पड़ रहा है कि कुलगाम गांव में सीआरपीएफ ने घेरा डाला है और स्थानीय लोग उसकी भागने में मदद कर रहे हैं। कचरु को वर्ष 2017 में आतंकवादियों सब्जार भट्ट और यासिन इट्टू के खात्मे के बाद कश्मीर का ऑपरेशनल चीफ और हिज्बुल का कमांडर बनाया गया था।

स्थानीय लोग उसकी भागने में मदद कर रहे हैं

यह विडियो सेना को एक सप्ताह पहले मिला था और इसमें दिखाई पड़ रहा है कि लाल फिरन पहने एक महिला गांव से कचरु के भागने में मदद कर रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना दोनों ने ही कचरु को ए++ आतंकवादियों की सूची में शामिल किया है। सेना ने शीर्ष 12 आतंकवादियों की सूची में भी उसका नाम दिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना दोनों ने ही कचरु को ए++ आतंकवादियों की सूची में शामिल किया है

एक आला पुलिस अधिकारी ने कहा, कचरु स्वयं नागरिकों को हथियारों की सप्लाई करता था। हम उसे जिंदा पकडऩा चाहते हैं ताकि दक्षिण कश्मीर में युवाओं को पाकिस्तान से हथियारों की सप्लाई के नेटवर्क को तोड़ा जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button