श्रीनगर : अमरनाथ यात्रा पर जैश-हिजबुल के फियादीन गुटों का खतरा

श्रीनगर : अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए आतंकी गुटों के आपस में हाथ मिलाने की सूचनाएं मिल रही हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक जैश और हिजबुल ने हाथ मिला लिया है. ऐसे में अमरनाथ यात्रा को 4-5 जैश और हिजबुल के फिदायीन गुटों से खतरा है. इन आत्मघाती गुटों में 4-4 आतंकवादी हैं, जिनकी मूवमेंट यात्रा रूट और यात्रियों के कैंप के पास देखी गई है.

सूत्रों के मुताबिक ये गुट करीब 20 दिन पहले पाक अधिकृत कश्मीर से दाखिल हुआ था. इससे पहले भी फिदायीन गुटों से यात्रा को खतरा था. लेकिन ऐसा पहली बार है कि जब एक साथ इतने सारे गुट अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए भेजे गए हैं.

2 ) श्रीनगर : अलगाववादी नेता यासीन मलिक पुलिस हिरासत में

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में विरोध मार्च को विफल करने के लिए सोमवार को अलगाववादी नेता मोहम्मद यासीन मलिक को हिरासत में लिया गया। जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के एक प्रवक्ता ने कहा कि बड़ी संख्या में पुलिस तथा सुरक्षा बल ने यासीन मलिक को उसके आवास मैसूमा के पास से सुबह हिरासत में लिया । प्रवक्ता ने कहा कि हिरासत में लिये जाने के बारे कोई कारण नहीं बताया गया।अधिकारियों ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए एहतियातन हिरासत में लिया गया है।
अलगावादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारुक तथा यासीन मलिक ने जाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के तहत नागरिकों की हत्या, ताजा तलाशी अभियान तथा युवाओं की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को हड़ताल का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *