मुक्तिधाम की समस्याऐं है कि कम होने का नहीं ले रही, ग्राम पंचायत की अनदेखीओं का शिकार मुक्तिधाम

गंज बासौदा : जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बारोद में स्थित एकमात्र मुक्तिधाम आने-जाने मार्ग में सीसी रोड नहीं है एवं मुक्तिधाम के चारों तरफ ना किसी भी तरह की कोई बाउंड्री वॉल है, बाउंड्री वॉल के नाम पर पत्थरों को जमा कर के अस्थाई दीवार ग्राम वासियों ने बना रखी है। जिसमें किसी भी तरह के जीव जंतुओं के बैठे होने का भय बना रहता है, जिसके आस पास और चारों तरफ बेशर्म के पेड़ लगे हुऐ है ।

1

मुक्तिधाम में पानी की व्यवस्था भी नहीं है, और ना ही बैठने की कोई व्यवस्था है । बरसात के मौसम में मुक्तिधाम पहुंचना बहुत ही मुश्किल हो जाता है, क्योंकि सीसी रोड नहीं होने की वजह से मार्ग में कीचड़ जैसी स्थिति बन जाती है। और मार्ग में तालाब से रचने वाला पानी भर जाता है । जिसकी वजह से ग्राम वासियों को मुक्तिधाम तक पहुंचने के लिए मार्ग में कमर तक पानी भरे हुए के अंदर से निकल कर जाना पड़ता है, मुक्तिधाम में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है।

ग्रामीणों ने बताया कि मुक्तिधाम की समस्याओं को लेकर कई बार ग्राम पंचायत सचिव सरपंच सहित जनपद पंचायत को भी शिकायत की लेकिन किसी ने भी इस और ध्यान नहीं दिया और ना ही ध्यान देना मुनासिब समझा जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। कई बार 181 सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायतें की गई लेकिन उक्त शिकायतें निराकरण के अभाव में पेंडिंग पड़ी हुई हैं जिनका निराकरण नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button