छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

छत्तीसगढ़ कैडर के इस IAS को मिली गृह मंत्री की ज़िम्मेदारी,अब केंद्रीय गृहमंत्री के काफिले में होंगे शुमार

आईएएस नीरज कुमार बंसोड़

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कैडर के कई प्रशासनिक अधिकारी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं प्रदेश से निकले यह आईएस आज राष्ट्रीय स्तर पर अपनी सेवाओं के चलते प्रदेश का लोहा मनवा रहे हैं हमारे छत्तीसगढ़ से कई आईएएस और आईपीएस केंद्र सरकार के कामकाज में अपनी महती सेवाएं दे रहे हैं इसी क्रम में एक नाम छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी नीरज कुमार बंसोड़ का भी जुड़ गया है। नीरज कुमार बंसोड़ को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का निज सचिव नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि आईएएस नीरज कुमार बंसोड़ 2008 बैच के प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं उनका जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था। नीरज बंसोड़ को यूपीएससी में सलेक्ट होने पर छत्तीसगढ़ कैडर मिला। वे बस्तर के सुकमा, कवर्धा और जांजगीर जिले के कलेक्टर रह चुके हैं। इसके साथ ही कोरोना के समय वे प्रदेश के हेल्थ डायरेक्टर रहे। नीरज ने कोरोना के समय काफी बेहतरीन काम किया। उनकी पारफारमेंस को देखते हुए डेपुटेशन पर केंद्रीय कैबिनेट सचिवालय में उन्हें बतौर डायरेक्टर बनाया गया। और अब उन्हें अमित शाह का निज सचिव बनाते हुए एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

IAS नीरज बंसोड़ लो प्रोफाइल में काम करने वाले आईएएस माने जाते हैं। जब नीरज कुमार बंसोड़ छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के सुकमा में कॉलेस्टर थे तब उन्होंने इतने अच्छे तरीके से अपने दायित्व का निर्वहन किया कि उनका नाम प्रधानमंत्री अवार्ड तक के लिए भेजा गया। कवर्धा में भोरमदेव महोत्सव के लिए भी उन्होंने बतौर कवर्धा कलेक्टर बेहतरीन काम किया था। तो दोस्तों प्रादेशिक कैडर के आईएएस अधिकारी को केंद्रीय स्तर पर यह बड़ी जिम्मेदारी मिल ना इसलिए आप कितनी बड़ी उपलब्धि मानते हैं और क्या आपको लगता है कि छत्तीसगढ़ की आई है अब ना सिर्फ राज्य बल्कि केंद्र में प्रदेश का लोहा मनवा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button