छत्तीसगढ़

स्वामी अविमुक्त नगर’ के नाम से जाना जाएगा कवर्धा का यह वार्ड, स्वामिश्री के जन्मोत्सव पर बड़ा निर्णय

कवर्धा । दंडी स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज का आज 30 जुलाई को जन्मोत्सव बहुत धूम-धाम से मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिला के गोटेगांव क्षेत्र परमहंसी धाम झोतेश्वर में मनाया गया। इस अवसर पर देश और विदेश से हज़ारों की संख्या में भक्त पहुंचे। वही स्वामी जी का दर्शन करके उन्हें जन्मोत्सव की बधाई दी और तरह-तरह के भेंट दिए।
स्वामी जी के नाम से मोहल्ले का नामकरण –
बता दे कि दंडी स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज के जन्मोत्सव देश-विदेश सहित कबीरधाम में भी मनाया गया। इस शुभ अवसर पर कबीरधाम जिले कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नीलकंठ चंद्रवंशी की पहल से पालिकाध्यक्ष ऋषि शर्मा ने कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-01 के लोहारा रोड स्थित एक मोहल्ले का नाम स्वामी जी के नाम से रखा गया और उनके प्रति अपना स्नेह और श्रद्धा प्रकट किया।
परमहंसी पहुंचे कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीलकंठ चंद्रवंशी
जन्मोत्सव के अवसर पर स्वामी जी के दर्शन के लिए कवर्धा से कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीलकंठ चंद्रवंशी परमहंसी पहुंचे। उन्होंने जन समूह को संबोधित करते हुए कहा स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद जी महाराज कवर्धा को अपना घर मानते हैं व कवर्धा को छोटी काशी जी भी कहते है, जिससे लगातार उनका कवर्धा के प्रति आशीर्वाद बना हुआ हैं। यह आशीर्वाद सदैव बना रहें। इसलिए मैंने कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष से अपनी मंशा रखते हुए कहा कि कवर्धा नगर पालिका के वार्ड नं-1 लोहारा रोड स्थित मोहल्ले का नाम स्वामी जी के नाम से रखें। नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ने तत्काल अपनी श्रद्धा स्वामी जी के प्रति दिखाते हुए उन्होंने नगर पालिका की टीम को भेज कर “स्वामी अविमुक्त नगर” का बोर्ड लगवाते हुए उसका फ़ोटो खिंच कर भेजा हैं जो आप सभी के समक्ष है।
स्वामी जी ने कहा वहीं, स्वामी जी ने प्रसंशा करते हुए कहा मेरे नाम पर मुहल्ले का नाम तो जरुर रख दिया है, पर आप दोनों यह संकल्प ले मोहल्ले वासियों को मूलभूत समस्या से हमेशा निजात रहें। वही उस वार्ड की विशेष देख-भाल आपकी जिम्मेदारी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button