बॉलीवुड

पद्मावत पर स्वरा के वजाइना वाले कॉमेंट पर भिड़ीं सुचित्रा कृष्णमूर्ति

जहां पद्मावत की ओपनिंग वीकेंड बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रही, वहीं सोशल नेटवर्किंग साइट पर फिल्म को लेकर मिक्स्ड रिस्पॉन्स है। फिल्म के शानदार प्रॉडक्शन और रणवीर व दीपिका के जबरदस्त अभिनय की जमकर तारीफ हो रही। हालांकि फिल्म में जिस तरह से कुछ पुरानी परंपराओं जैसे जौहर का महिमामंडन किया गया है, उन चीजों की आलोचना भी हो रही है।
ऐक्टिंग के अलावा अपने बोल्ड बयान को लेकर चर्चा में रहने वाली ऐक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने संजय लीला भंसाली को एक ओपन लेटर लिखा, जिसमें पहले तो उन्होंने भंसाली की तारीफ की है लेकिन इसके साथ ही अपनी नाराजगी भी जाहिर की। स्वरा की नाराजगी इस बात को लेकर है कि उन्होंने महिलाओं को केवल वजाइना तक सीमित कर दिया। उनकी नाराजगी फिल्म में खासकर जौहर प्रथा को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने के खिलाफ है। उनका मानना है कि इस समय जहां देशभर में महिला सशक्तिकरण की जरूरत है, वहां निर्देशक ने इन पुराने रीति-रिवाजों (जौहर) को अपनी फिल्म के जरिए हाइलाइट करने की कोशिश की है।
अनारकली ऑफ आरा की ऐक्ट्रेस स्वरा के ओपन लेटर पर लोगों की मिक्स्ड प्रतिक्रियाएं आई हैं। कई उनके पक्ष में हैं तो कइयों का मानना है कि उन्होंने मुद्दे पर बढ़ा-चढ़ाकर अपनी राय रखी है। जहां इंडस्ट्री के लोग इस लेटर पर चुप्पी साधे हुए हैं, वहीं सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने स्वरा की ट्विटर पर आलोचना की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, यह फनी है कि जिस ऐक्ट्रेस ने खुद इरॉटिक डांसर/प्रॉस्टिट्यूट वाले किरदार को उतने ही जोश के साथ पेश किया हो वह एक सती रानी की कहानी देखने के बाद खुद एक वजाइना के तौर पर महसूस करने लगती हैं। यह कैसा आदर्श है…
हालांकि, सुचित्रा का यह जवाब भी कई ट्विटर यूजर्स को पसंद न आया। स्वरा ने सीधे उन्हें अपने अंदाज़ में जवाब दे डाला है। उन्होंने लिखा, यह फनी है कि लोग इस चीज से उबर नहीं पाते कि किसी महिला ने वजाइना शब्द का इस्तेमाल किया है! यह हास्यास्पद है कि 2440 शब्दों के आर्टिकल जिसे तर्क के साथ समझाया गया है उनमें से उन्हें केवल एक शब्द वजाइना याद रहा!!! इसलिए वजाइना वजाइना वजाइना वजाइना वजाइना वजाइना…वजाइना वजाइना वजाइना!!!
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button