नगरीय प्रशासन मंत्री डाँ डहरिया ने तीन नए पानी टंकी का किया लोकार्पण

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया ने अपने रायपुर स्थित कार्यालय से दुर्ग नगर निगम के अंतर्गत अमृत मिशन योजना से निर्मित 3 करोड़ 4 लाख रुपए की लागत से तैयार तीन उच्च स्तरीय जलागारों का वर्चुअल लोकार्पण वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से किया। 
मुख्य अतिथि के रूप में शामिल मंत्री डाॅ. डहरिया ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर आज प्रदेश में अच्छे कार्य हुए हैं। मुख्यमंत्रीभूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश भर में विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है।

कोविड का समय होने के बावजूद प्रदेश में विकास कार्यों की गति नहीं रूकी। नगर निगम क्षेत्रों में भी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि दुर्ग नगर निगम के अंतर्गत आज गिरधारी नगर में 10 लाख लीटर, हनुमान नगर में 15 लाख लीटर और ट्रांसपोर्ट नगर 11 लाख लीटर क्षमता का उच्च स्तरीय जलागार का लोकार्पण हुआ है।

निश्चित ही इस टंकी के बनने से क्षेत्र में पेयजल संकट की समस्या दूर होगी। हजारों लोग पेयजल का उपयोग करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि दुर्ग नगर निगम के विकास के लिए तथा कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में भी निरन्तर कार्य किया जा रहा है। शिवनाथ नदी रोड़ के चैड़ीकरण, के लिए 4 करोड़, गौरवपथ चैड़ीकरण के लिए 6 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।

बारिश के पानी के भराव न हो इसके लिए विभिन्न कार्यों हेतु 6 करोड़ तथा ठगड़ाबांध पिकनिक स्पाट के लिए 13 करोड़ 50 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दुर्ग की जनता को अनेक विकास कार्यों की सौगात मिलेगी। वर्चुअल कार्यक्रम में दुर्ग जिला के प्रभारी एवं परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, विधि विधायी कार्य, वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी अपने कार्यालय से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकाल में पेयजल का संकट दूर करने के लिए आज पानी टंकी का लोकार्पण होना सौभाग्य की बात है।

इससे क्षेत्र के नागरिकों को शुद्ध पानी उपलब्ध होगा। कार्यक्रम को दुर्ग के विधायक एवं अध्यक्ष छत्तीसगढ़ वेयर हाउस कार्पोरेशन के अध्यक्ष अरूण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल ने भी संबोधित किया। इस दौरान नगर निगम दुर्ग के सभापति, एमआइसी सदस्य, पार्षद, एल्डरमैन, आयुक्त सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी उपस्थित थे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button