छत्तीसगढ़रायपुर

विधानसभा- एयर ओडिशा के साथ केन्द्र सरकार ने अनुबंध किया रद्द

रायपुर

  • सरकार ने एयर ओडिशा के साथ किये अनुबंध को निरस्त कर दिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में अतारांकित सवाल के जवाब में यह जानकारी दी है. जगदलपुर से कांग्रेस विधायक रेखचंद जैन ने सवाल किया कि रायपुर-जगदलपुर-विशाखापट्नम घरेलू विमान सेवा का शुभारंभ कब हुआ था? वर्तमान में इस सेवा के संचालन की क्या स्थिति है? उक्त विमान सेवा के संचालन के लिए किस कंपनी से अनुबंध किया गया था? क्या उक्त कंपनी से किया गया अनुबंध भंग हो गया है? यदि हां तो इसका कारण क्या है?
  • इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि रायपुर-जगदलपुर-विशाखापट्नम घरेलू विमान सेवा का शुभारंभ दिनांक 14 जून 2018 को किया गया था. वर्तमान में विमान सेवा संचालन बंद है. उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा रीजनल कनेक्टिविटी योजना अन्तर्गत रायपुर-जगदलपुर- विशाखापट्नम घरेलू विमान सेवा के लिए केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय एवं विमानन कम्पनी एयर ओडिशा एविएशन प्रायवेट लिमिटेड के बीच अनुबंध किया गया था. वर्तमान में केन्द्र शासन द्वारा एयर ओडिशा से किया गया अनुबंध रद्द कर दिया गया है क्योंकि कंपनी द्वारा नियमित रुप से विमान सेवा का संचालन नहीं किया जा रहा था.
  • आपको बता दें कि पिछली सरकार में जगदलपुर में इसका उद्घाटन पीएम मोदी ने किया था. लेकिन उद्घाटन के कुछ दिन तक ही कंपनी की सेवाएं जारी रही उसमें भी उसकी उड़ानें अनियमित रहती थी. कई बार कंपनी द्वारा उड़ान के रद्द कर दिया जाता था. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी तकलीफों का भी सामना करना पड़ा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button