छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

महाराष्ट्र के सोलापुर में फंसे छग के दिहाड़ी मजदूर, वापस आने के लिए फोर्थ आई न्यूज को फोटो भेजकर लगाई मदद की गुहार

रायपुर: (Fourth  Eye News)  छत्तीसगढ़ से मजदूरी करने गए करीब 40 दिहाड़ी मजदूर महाराष्ट्र में फंस गए हैं, अब इनके पास करीब 15 दिनों से न कोई काम है, न ही घर में राशन शेष है. रायपुर के सुंगेरा, कोटा और भाटापारा के मजदूर दीवाली के करीब पुणे गए थे, जहां काम बंद होने के बाद ये महाराष्ट्र के सोलापुर डिस्ट्रिक्ट के पंडरपुर में आकर फंस गए हैं.

labur in chhattisgarh2

कंस्ट्रक्शन के काम में लगे इन दिहाड़ी मजदूरों में करीब 10-15 बच्चे और करीब 20 महिलाएं हैं.  दिहाड़ी मजदूर में से एक परमानंद निषाद ने बताया कि पिछले करीब 15 दिनों से काम बंद है और उनके पास जो बचत थी अब वह भी खत्म हो चुकी है, ऐसे में उन्हें भूखे मरने की नौबत आ गई है. उन्होने बताया कि इस संबंध में वे एनसीपी के स्थानीय विधायक भारत नाना फालके से भी मिल चुके हैं.

labur in chhattisgarh1

निषाद ने बताया कि विधायक जी से उन्हें भरोसा मिला था कि वे उनके राशन पानी की व्यवस्था करा देंगे लेकिन करीब हफ्ते भर बाद भी उन्हें किसी तरह की सरकारी मदद नहीं मिल पाई है. उन्होने कहा अब हम सड़क पर निकलते हैं तो पुलिस डंडे मारती है, और खाने-पीने का सामान भी खत्म हो चुका है.

ये खबर भी पढ़ें – सीएम भूपेश बघेल का पीएम को खत, मजदूरों के लिए राहत पैकेज की मांग

इऩ्हीं मजदूरों में से एक दिलीप साहू की भी परेशानी सभी मजदूरों के जैसी है उन्होने गूगल पर सर्च कर फोर्थ आई न्यूज के जरिए सीएम भूपेश बघेल से गुहार लगाई है, कि या तो उन्हें वापस छत्तीसगढ़ बुला लिया जाए, या फिर उनके राशन का इंतजाम हो जाए, जिससे कम से कम भूखे मरने की नौबत न आए.

रायपुर से करीब हजार किलोमीटर दूर फंसे छत्तीसगढ़ के इन मजदूरों को उम्मीद है कि ऐसे संकट के वक्त में उनकी सरकार और स्थानीय मीडिया उनकी कुछ न कुछ मदद जरूर करेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button