बड़ी खबरेंविदेश

वाशिंगटन : ट्विटर पर भिड़े अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक ए.जी.सल्जबर्जर रविवार को ट्विटर पर एक-दूसरे पर जुबानी हमले करते नजर आए। राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा 20 जुलाई को सल्जबर्जर के साथ हुई गोपनीय बैठक को ट्वीट कर सार्वजनिक करने के बाद यह सिलसिला शुरू हुआ।

ट्विटर पर एक-दूसरे पर जुबानी हमले करते नजर आए

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, व्हाइट हाउस में न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक ए.जी.सल्जबर्जर के साथ बेहतरीन बातचीत रही। मीडिया द्वारा फेक न्यूज और फेक न्यूज के नुकसान को लेकर लंबी बातचीत हुई।राष्ट्रपति बनने से पहले से ही ट्रंप सार्वजनिक तौर पर मीडिया की आलोचना करते रहे हैं। हालांकि इस पर सल्जबर्जर ने ट्वीट कर ट्रंप को आगाह करते हुए कहा, मैंने उन्हें बताया कि समाचार मीडिया पर उनके बढ़ते हमले हमारे देश के लिए खतरनाक और हानिकारक हैंऔर इससे हिंसा बढ़ेगी।

ट्रंप सार्वजनिक तौर पर मीडिया की आलोचना करते रहे हैं

सल्जबर्जर के मुताबिक, बैठक में टाइम्स के संपादकीय पृष्ठ के संपादक जेम्स बेनेट भी शामिल हुए और व्हाइट हाउस के आग्रह पर यह गोपनीय बैठक थी लेकिन ट्रंप ने इसके बारे में ट्वीट करके इसे सार्वजनिक कर दिया। उन्होंने कहा, मैं उन्हें चेतावनी दी कि उनके भडक़ाऊ भाषा पत्रकारों के खिलाफ खतरा बढ़ाएगी और इससे हिंसा होगी।

यहां भी क्लिक करें – https://www.youtube.com/watch?v=JIsket1awts&t=6s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button