पहली बार Xiaomi Redmi 6 Pro, हुआ सस्ता

  • शाओमी ने एक और स्मार्टफोन की कीमत कम करने का ऐलान किया है. कंपनी के मुताबिक पहली बार Redmi 6 Pro को सस्ता किया गया है. ये स्मार्टफोन पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुआ था. कीमत घटने के बाद आप इसे 9,999 रुपये में खरीद सकते हैं. यह स्मार्टफोन ऐमेजॉन, mi.com और mi home पर मिलता है.
  • भारत में Redmi 6 Pro 10,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च हुआ था. ये 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है. दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरज दी गई है और यह 12,999 रुपये में लॉन्च हुआ था. अब इसकी कीमत 1,000 रुपये कम हो कर 11,999 रुपये हो गई है. ये स्मार्टफोन ब्लैक, गोल्ड, ब्लू और रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध है.
  • Redmi 6 Pro कंपनी के पहले स्मार्टफोन्स में से है जिनमें बड़ी नॉच वाला डिस्प्ले दिया गया है. हालांकि इसे सॉफ्टवेयर ट्वीक से हाइड भी किया जा सकता है. इस फोन की डिस्प्ले 5.84 इंच की है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है.
  • फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है. इनमें से एक 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. कैमरे में आर्टिफिशिय इंटेलिजेंस और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन फीचर्स दिए गए हैं. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है.
  • इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी दावा करती है कि ये दो दिन का बैकअप दे सकती है.
  • अभी हाल ही में शाओमी ने Mi A2 और Redmi Note 6 Pro की कीमतें कम कर दी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *