देशबड़ी खबरें

वलसाड : तय समय में हमारी सरकार पूरे कर रही है काम:मोदी

 वलसाड :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वलसाड में एक जनसभा को संबोधित किया और अपनी सरकार की उपलब्धियां बताईं। पीएम ने कहा कि इस वक्त देश में ऐसी सरकार है जो संकल्प के साथ तय समय में काम पूरे कर रही है। पीएम ने अपने भाषण में दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि अटल जी के नाम से बनने वाली सडक़ योजना के जरिए देश के हरेक गांव को सडक़ों से जोड़ा जाएगा। पीएम ने सरकारी आवास योजना की लाभार्थी महिलाओं से भी चर्चा की।

रक्षाबंधन पर दिया बहनों को उपहार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ ही दिन में रक्षाबंधन का त्योहार है और मेरे लिए यह खुशी की बात है कि 1 लाख से अधिक माताओं-बहनों को इस मौके पर घर का तोहफा मिल रहा है। बहनों के लिए इससे बड़ा तोहफा इस त्योहार पर क्या हो सकता था।
पीएम ने बिना नाम लिए अपने कार्यकाल में आदिवासी और ग्रामीण समुदाय के विकास की बात की। उन्होंने कहा, मुझसे पहले एक आदिवासी मुख्यमंत्री थे मैं उनके गांव गया तो देखकर हैरान रह गया। उनके गांव में पानी की टंकी तो थी, लेकिन उसमें पानी नहीं था। हम देश के चरित्र निर्माण के अंदर लगे हुए हैं। हमने आदिवासियों-ग्रामीणों और महिलाओं के लिए सही नीयत से तय समय में काम किया है।

 677655 images

पीएम ने अपनी सरकार में भ्रष्टाचार के कम होने का भी दावा किया। उन्होंने कहा, इस सरकार के सामने हिम्मत है कि दुनिया के सामने, कैमरे के सामने पूछ सकते हैं कि आपको किसी को रिश्वत तो देनी नहीं पड़ी। हमने देश की गरीबी से मुक्ति का एक बड़ा अभियान चलाया है। बैंके थीं, लेकिन गरीब को प्रवेश नहीं था। हमने बैंक को गरीब के घर के सामने लाकर खड़ा कर दिया। आज सौभाग्य योजना के तहत हर घर में बिजली कनेक्शन है और आनेवाले एक-दो साल में कोई घर नहीं बचेगा जहां बिजली नहीं होगी।

2022 में हर परिवार के पास होगा घर

मोदी ने अपने गृहराज्य से भावनात्मक संबंधों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, गुजरात ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। आपसे जो सीखे उसी का परिणाम है कि समयबद्ध तरीके से सपने पूरे करने की कोशिश कर रहा हूं। 2022 में ऐसा कोई परिवार नहीं होगा जिसके पास घर न हो। अब तक नेताओं के घरों की सजावट की खबरें आती थीं अब गरीबों के घर बनने की खबरें आ रही हैं। एक लाख से अधिक घरों के गृहप्रवेश में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शरीक होने का अवसर मिला है।

याद किया अटल बिहारी वाजयेपी को

पीएम ने बीजेपी के शिखर पुरुष और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा, अटलजी चले गए, लेकिन उनके नाम पर बनी प्रधानमंत्री सडक़ योजना हम हर गांव से जोडऩे का काम करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : आज गुजरात में होंगे पीएम मोदी

आदिवासी जंगलों से आनेवाली बेटियों को रोजी-रोटी कमाने के अवसर मिल सकते हैं। देश को समस्याओं से मुक्त किया जा सकता है। उसकी पूर्ति के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=yAeIVCbluTo

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button