देशबड़ी खबरें

बेंगलुरु : आईटी विभाग और पुलिस ने किया 67 करोड़ कैश जब्त

बेंगलुरु : कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को चुनाव होगा और 15 मई को परिणाम आएंगे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। हालांकि, चुनाव प्रभावित करने की कोशिशों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आयकर विभाग) और पुलिस टीम सख्ती से नजर रखकर ऐक्शन ले रही है। पुलिस और आयकर विभाग ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए 67.27 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की। इसके साथ ही करोड़ों रुपये की शराब भी पकड़ी गई।

अब तक जब्त किए गए 152 करोड़ रुपये

सर्विलांस टीमों समेत एक्साइज डिपार्टमेंट की साझा कार्रवाई में 27 लाख रुपये की शराब पकड़ी गई। इसके अलावा पुलिस ने 39 लाख रुपये का सोना भी जब्त किया है। बता दें कि अब तक राज्य में 152 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं।
चुनावी माहौल को प्रभावित करने की कोशिश

अब तक राज्य में 152 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए गड़बड़ी करने की तमाम कोशिशों के बीच पुलिस एवं अन्य विभागों की सक्रियता के जरिए ऐसी घटनाओं पर लगाम कसी जा रही है। जहां एक ओर कुछ लोग चुनावी वक्त में इस तरह से माहौल को प्रभावित करने में जुटे हुए हैं वहीं राजनीतिक दलों द्वारा जीत के लिए एक दूसरे पर जुबानी हमलों का भी दौर चल रहा है।
शिमोगा के गडग में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और पूरे भाषण में कांग्रेस को भ्रष्टाचारी बताते हुए जनसमूह से कांग्रेस को राज्य से उखाड़ फेंकने की अपील की। पीएम ने कहा कि 15 मई को परिणाम आने के बाद कांग्रेस पीपीपी यानी कि पंजाब-पुडुचेरी परिवार कांग्रेस रह जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button