छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबीजापुर

बीजापुर : नक्सलियों ने उड़ाया पुल

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती प्रांत आंध्रप्रदेश के कोत्तागुड़म जिले में आज सुबह नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर एक पुल को उड़ा दिया, जिससे पुल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है।घटना कोत्तागुडम जिले के चेरला मण्डल कल्वेरु की है। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच जुट गई है। बता दें कि कल सुकमा जिले के कोंटा क्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हो गई थी इसमें पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई थी।

नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर एक पुल को उड़ा दिया

एरिया कमांडर सोयम कामा को पुलिस ने ढेर कर दिया था। मारे गए नक्सली सोयम पर 5 लाख रुपए का इनाम था। वो 50 से ज्यादा वारदातों में शामिल था। लंबे समय से सोयम कामा की तलाश पुलिस को थी।गौरतलब है कि नक्सली लगातार बैकफुट पर हैं। नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। अभी कुछ दिनों पहले तेलंगाना से आई ग्रेहाउंड फोर्स ने भी छत्तीसगढ़ के बीजापुर में घुसकर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की थी। बीजापुर के आईपेंटा में हुए इस नक्सली ऑपरेशन में 8 नक्सली ढेर हो गए थे। इसी को लेकर नक्सलियों में ये बौखलाहट देखी जा रही है और वे घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।

2 ) जगदलपुर : नक्सली बंद के विरोध में अग्रि ने फूंका नक्सलवाद का पुतला

जगदलपुर : नक्सलियों द्वारा कोंडागाव जिले मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की गई हत्या और आज नक्सल बंद के विरोध में अग्नि संस्था ने संजय बाजार जगदलपुर में नक्सलवाद का पुतला जलाया। अग्नि के सदस्यों ने पुतला दहन के दौरान जमकर नारेबाज़ी भी की। ग़ौरतलब है कि विगत दिनों कोंडागांव जिले के मर्दापाल क्षेत्र में नक्सलियों ने एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सिर्फ पुलिस के समर्थन में मोबाइल का रिंगटोन रखने की वजह से जान से मार दिया था। इस दौरान आनंद मोहन मिश्र, संपत झा, सुब्बाराव, सोनूराम कश्यप, रामनारायण भोगाम, अर्जुन पोयाम, भागीरथी, हरीश पारेख, शंकर, विष्णु, बाबू, हरेश, सुखमन पटेल, सुकरू सिन्हा, बद्रीनाथ, सुबोध, सर्वेश, सोनसाय कश्यप, अमित, विजयशंकर, मानक ताती उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button