छत्तीसगढ़रायपुर

एक बार फिर छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार-सर्वे

रायपुर: अगर अभी अभी आए एक ओपिनीयन पोल की मानी जाए तो छत्तीसगढ़ में एक बार फिर भाजपा सरकार बनाने जा रही है, ये ओपीनियन पोल इंडिया टीवी ने कराया है, जिसमें उसने भाजपा की सरकार बनना दिखाया है.

इंडिया टीवी के ओपीनियन पोल की मानें तो छत्तीसगढ़ में भाजपा को 50 सीटें, मिलने वाली है, जबकि कांग्रेस महज 30 सीटें ही जीत पाएगी, जबकि जनता कांग्रेस 9 सीटों पर काबिज हो सकती है.

ये खबर भी पढ़ें रायपुर : भाजपा ने चुनाव के लिए थीम सांग लांच किया

रायपुर संभाग

ओपिनीयन पोल के हिसाब से रायपुर संभाग की 20 सीटों में भाजपा को 14, कांग्रेस को 5 सीटें मिल सकती हैं, जबकि एक सीट अन्य के खाते में जा सकती है,

दुर्ग संभाग

वहीं दुर्ग संभाग की बात करें तो यहां की 20 सीटों में से भाजपा 08, तो कांग्रेस 12 सीटें जीत सकती है.

बस्तर संभाग

वहीं बस्तर की 12 सीटों में एक बार फिर कांग्रेस ही मजबूत नजर आ रही है, यहां पर 12 सीटों में से 04 भाजपा तो 08 सीटें कांग्रेस के पाले में जा सकती हैं.

सरगुजा संभाग

सरगुजा की बात करें तो यहां पर 14 सीटें हैं, जिनमें से बीजेपी 07 भाजपा भी 07 सीटों पर जीत हासिल करती दिख रही है.

बिलासपुर संभाग

बिलासपुर संभाग की 24 सीटों में ओपीनियन के हिसाब से भाजपा के पाले में 10 सीटें जाती दिख रही हैं, तो कांग्रेस यहां 06 सीट कांग्रेस को जबकि 08 सीटों पर जनता कांग्रेस जीत हासिल कर सकती है, वहीं यहां एक सीट जनता कांग्रेस को भी मिलती दिख रही है.

बलौदाबाजार : चुनाव आयोग ने जारी किए नए निर्देश
कुल मिलाकर इंडिया टीवी के द्वारा कराए गए इस ओपीनियन पोल के हिसाब से भाजपा फिर से सत्ता में काबिज हो सकती है, लेकिन ये ओपिनीयन पोल कितना सटीक होगा, इसका पता मतगणगणना के बाद ही चल सकेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button