छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंबलरामपुररायपुर

डिजिटल बैंकिग सुविधा एवं डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने किया गया कैम्प का आयोजन

डिजिटल ट्रांजेक्शन

बलरामपुर/रायपुर। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के निर्देशानुसार जनपद पंचायत बलरामपुर के ग्राम पंचायत विश्रामनगर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बैंक सखी शीला विश्वास के द्वारा डिजिटल बैंकिंग सुविधा एवं डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने हेतु कैम्प का आयोजन किया गया। इस कैम्प में ग्राम पंचायत के सरपंच, जनप्रतिनिधि एवं स्व-सहायता समूह की महिलाओं व ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। कैम्प मे अग्रणी बैंक मैनेजर के.एम. सिंह व डीपीएम सिमेन्द्र सिंह के द्वारा फाइनेंसियल लिटरेसी का प्रशिक्षण दिया गया।

गौरतलब है कि बैंक मित्र, बैंक सखी, वीएलई, सीएससी सेंटरो के माध्यम से पेंशन हितग्राहियों को घर पहुंचकर पेंशन राशि का भुगतान किया जा रहा है। ऐसे हितग्राही जो स्वास्थ्यगत या अन्य कारणों से पैसा लेने बैंक तक नहीं जा सकते, उन्हें घर पहुंच पेंशन की राशि दी जाती है। जिससे हितग्राहियों को बैंक जाना नहीं पड़ता और ना ही लाईन में लगने की आवश्यकता है। जिससे समय, श्रम और पैसे की भी बचत होती है। आयोजित कैम्प में समाज कल्याण विभाग के द्वारा पेंशन भुगतान का आहरण बैंक सखी के माध्यम करने का आह्वान किया गया। उक्त कैम्प में बैंक सखी के माध्यम से 25 डिजिटल ट्रांजेक्शन किया गया।

इस दौरान उप संचालक समाज कल्याण विभाग चन्द्रमा यादव, जनपद सीईओ के.के. जायसवाल, एनआरएलएम के अशोक विश्वास, बीपीएम अनिल खलखो, सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button