छत्तीसगढ़

CM House पहुचें SI भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी, रिजल्ट में देरी होने से परेशान

मंगलवार को रायपुर में सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थि सीएम हाउस पहुंचे। अभ्यर्थियों द्वारा आचार संहिता लगने से पहले रिजल्ट जारी करने और जॉइनिंग देने की मांग की गई। दरअसल 8 सितंबर तक – सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा और इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी हो गई थी. लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आचार संहिता लगने से उनकी भर्ती रुक सकती है। जिससे अभ्यर्थि परेशान हैं।

इस दौरान उन्होंने सीएम बघेल से जल्दी रिजल्ट जारी करने की विनती की है। अभ्यर्थियों का कहना है कि, इससे पहले भी हम विधायक और मंत्रियों से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन हमें किसी ने कोई भी आश्वासन नहीं दिया है। रिजल्ट आखिर क्यों रोका गया है समझ नहीं आ रहा है। हम सभी बेहद परेशान हैं। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में भी याचिकाएं लगाई गई थी। इसमें छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल पर अनियमितता का आरोप लगाया गया है।

याचिका के अनुसार कुल पदों में से 247 पद प्लाटून कमांडर के लिए आरक्षित किया गया है। विज्ञापन में स्पष्ट किया गया था कि महिला उम्मीदवार प्लाटून कमांडर के पद पर भर्ती के लिए पात्र नहीं होंगी। इसके बाद भी चार हजार से अधिक महिलाओं को पात्र मान लिया गया है। इससे पात्र पुरुष उम्मीदवार चयन प्रक्रिया से बाधित हो गए हैं। इसके साथ ही एक्स सर्विस मैन के लिए 1900 पद स्वीकृत हैं, जबकि कुल पात्र उम्मीदवारों की संख्या ही 450 के करीब हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button