CG Headline 30 January 2021 : छत्तीसगढ़ सरकार का नया आदेश, जानिये क्या है? पढ़िये सुबह की सुर्खिंया

1. इस साल भी पहली से आठवीं के बच्चों को मिलेगा अगली क्लास में एडमिशन- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

exam 1

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत बड़ा निर्णय लेते हुए शिक्षा सत्र 2020-21 में इन बच्चों को जनरल प्रमोशन देने की अनुमति संचालक लोक शिक्षण को दी है।  छत्तीसगढ़ में लगभग पूरे साल स्कूल बंद रहने के बाद इस बार कक्षा पहली से 8वीं तक के बच्चे अगली कक्षा में प्रमोट कर दिए जाएंगे। हालांकि यह नियम पिछले लंबे वक्त से राज्य में लागू है। इस बार भी इसे जारी रखने को कहा गया है। लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि बच्चों को अगली कक्षा में प्रवेश दिया जाएगा।

2. किसान आंदोलन को लेकर डॉ रमन सिंह का आरोप- किसानों को राहुल गांधी ने उकसाया, ऐसा बयान दिया कि लोग लाल किले पर चढ़ गए

rahul 3

रायपुर : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दिल्ली में हुई हिंसा के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया है। डॉ रमन सिंह ने कहा कि- किसानों को भड़ाकाने काम कौन कर रहा है, जिस तरह से राहुल गांधी के बयान आए है, उससे माहौल बिगड़ा, अपने बयान से उन्होंने लोगों को इस तरह उत्तेजित कर दिया कि वो लाल किले पर चढ़ गए और तिरंगे का अपमान हुआ। कम से कम राहुल गांधी किसानों के मुद्दे पर सही बात बोलें।

3. राजधानी रायपुर में 11 लाख की अवैध शराब बरामद, हरियाणा से लाकर बेची जा रही थी मनमाने दामों पर

sarabb

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी में दूसरे राज्य से लाई शराब का बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। शुक्रवार को आबकारी विभाग की टीम ने हरियाणा से लाई गई शराब पकड़ी। आबकारी उपायुक्त ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि डूमरतराई सब्जी मंडी के पास एक बोलेरो में अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रही है। जांच के लिए गाड़ी रोकी गई तो उसमें 10 पेटी रॉयल स्टैग, 8 पेटी रॉयल चैलेंज, 4 पेटी नंबर वन जब्त की गई। यह सभी शराब की बोतलें हरियाणा में बनी थी। मुनाफा कमाने के लिए तस्कर इसे रायपुर में लाकर बेच रहे थे। गाड़ी में मौजूद मयूर नानवानी को गिरफ्तार कर लिया गया।

4. मौसम: पूरे प्रदेश में बौछारें, कई जगह तेज बारिश, अब फिर से ठंड बढ़ेगी

cool

रायपुर : ऊपरी हवा के चक्रवात के कारण प्रदेश में शुक्रवार को राजधानी समेत कई जिलों में बूंदाबांदी से लेकर तेज बारिश हुई। महाराष्ट्र में बने चक्रवात के असर से बादल आए और मौसम बदला है। इस वजह से रात की ठंड भी कम हो गई है। मौसम विभाग ने शनिवार को बादल छंटने के आसार जताए हैं। उसके बाद धुंध-कोहरा नजर आएगा और अभी की तुलना में रात का तापमान 2-3 डिग्री कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button