चुनावी चौपालछत्तीसगढ़

CG लोकसभा चुनाव: कार्यकर्ताओं को इस फार्मूले से ‘रीचार्ज’ करेगी BJP

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. निराश कार्यकर्ताओं में फिर से जान फूंकने का काम बीजेपी बस्तर के कोडागांव जिले से गुरुवार से करने जा रही है. कोडागांव में निराश कार्यकर्ताओं में आशा की नयी उम्मीद जगाने के साथ ही ‘नमो’ के नारे के एक बार फिर बुलंद कर बीजेपी विधानसभा चुनाव में मिली हार को लोकसभा चुनाव में जीत में बदलने की कवायद करने वाली है. दूसरी तरफ कांग्रेस राहुल को बस्तर बुलाकर काफी ज्यादा उत्साहित है और दावा कर रही है कि बीजेपी की इस तैयारी से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.
  • विधानसभा चुनाव में मिली पराजय के बाद बीजेपी कार्यकर्ता से लेकर नेता सभी के चेहरे पूरी तरह से मायूस नजर आ रहे थे. अब लोकसभा चुनाव में अपनी हार को विजय में बदलने के लिए बीजेपी निराशा को आशा में बदलने कार्यकर्ताओं को ‘रिचार्ज’ करने का कार्यक्रम तैयार किया है. जगदलपुर भाजपा कार्यालय में बनी रणनीति के तहत कार्यकर्ताओं में आशा की उम्मीद जगाने के लिए कोडांगांव जिले क्लस्टर सम्मेलन का आयेाजन किया जा रहा है.
  • बीजेपी के बस्तर प्रभारी सुनील सोनी का कहना है कि कलस्टर सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम किया जाएगा. साथ ही ‘नमो’ के नारे को बुलंद कर लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र दिया जाएगा. बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली पराजय बीजेपी को कुछ ऐसे पाठ भी पढ़ा दिए हैं कि बीजेपी को लगने लगा हैं कि आम जनता के सुझाव से जन घोषणापत्र तैयार किया जाना चाहिए. इसके लिए प्रदेश में बीजेपी के तीन रथ जनता से सुझाव भी ले रहे हैं, ताकि उसके जरिए जनघोषणा पत्र तैयार किया जा सके.
  • बस्तर को भी घोषणापत्र में तरजीह दी जा रही है. लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी सुनील सोनी के मुताबिक जल्द ही रथ बस्तर भी पहुंचेगा जहां लोगों से सुझाव लिए जाएंगे. उधर कांग्रेस जन घोषणापत्र के लिए बीजेपी के द्वारा की जा रही कवायद को नकल बता रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उमाशंकर शुक्ला का कहना है कि अब तक बीजेपी ने रथ के नाम पर जनता के पैसों का बंदरबाट किया है. इससे बीजेपी का कोई भला नहीं होने वाला है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button