कोरबा

5 लाख रुपए लूट की घटना निकली फर्जी, प्रार्थी ने ही अपने साथी के साथ मिलकर रची थी साजिश

कोरबा। चमन कुमार पात्रे ने थाना पहुंचकर लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वाल्वोलीन कंपनी में सेल्स ऑफिसर के पद पर पदस्थ है । कोरबा निवासी विनोद कुमार अग्रवाल जिनका जे पी टायर एजेंसी है, विनोद कुमार अग्रवाल ने चमन कुमार पात्रे के खाते में 5 लाख रुपए ट्रांसफर किया चमन कुमार पात्रे बैंक बाकीमोगरा से रकम निकालकर कोरबा जा रहा था किंतु कुछ काम होने से दीपिका से होकर कोरबा जाने के लिए विनोद अग्रवाल को बताकर दीपका के लिए निकला था तभी रास्ते में 2 अज्ञात बाइक सवार आए और ओवरटेक कर प्रार्थी के आंख में मिर्ची फेंक कर रुपयों से भरा हुआ बैग लूटकर भाग गए हैं ।  सूचना पर थाना दीपका में अपराध पंजीबद्ध कर घटना की जांच शुरु किया।

पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व , नगर पुलिस अधीक्षक लितेश सिंह के मार्गदर्शन में घटना के आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देश दिए गए । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक वर्मा द्वारा जिले के सभी थाना क्षेत्रों में तत्काल नाकेबंदी कराकर संदिग्धों की तलाश प्रारंभ की गई। साथ ही थाना प्रभारी दीपका के साथ सायबर सेल कोरबा की टीम को मामले की जांच एवं आरोपी के गिरफ्तारी हेतु नियुक्त किया गया ।
सायबर सेल की टीम ने बैंक जांच में पाया पार्थी बैंक से रकम निकल मोटरसाइकिल से दीपका की ओर निकला है घटनास्थल से करीब 1 किलोमीटर पहले के सीसीटीवी कैमरे में प्रार्थी के बगल में एक अज्ञात स्कूटी सवार भी चल रहा था ।
इसके पश्चात सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन करने पर स्पष्ट हुआ कि जो व्यक्ति घटनास्थल के थोड़ी देर पहले स्कूटी में जाते हुए दिख रहा है उसी व्यक्ति के साथ थाना बाकीमोगरा के पास के सीसीटीवी कैमरे में भी दिखाई दे रहा है। अज्ञात स्कूटी सवार के बारे में प्रार्थी से पूछे जाने पर प्रार्थी उसको जानने से इंकार कर दिया था फिर पुलिस द्वारा अपने विश्वसनीय मुखबीरों के माध्यम से अज्ञात स्कूटी सवार की पहचान कराई गई तो ज्ञात हुआ कि अज्ञात स्कूटी सवार मोहम्मद जुबेर उर्फ मुन्ना खान नामक व्यक्ति है जो कि प्रार्थी का दोस्त है  इसके पश्चात  प्रार्थी से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया।

मामले के आरोपी चमन कुमार पात्रे एवं मोहम्मद जुबेर को हिरासत में लेकर संपूर्ण रकम 05 लाख रुपए एवं घटना में प्रयुक्त  एक मोटरसाइकिल एवं एक स्कूटी  एवम 02 नग मोबाइल जब्त कर लिया गया है । मामले में पूर्व में धारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 394 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया था , धारा 394 भादवि हटाकर आरोपीगण के विरुद्ध धारा-408,182,211,34 भादवि के अंतर्गत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड परभेजा जा रहा है ।

मामले का खुलासा पुलिस द्वारा मात्र 05 घण्टे के भीतर कर दिया गया है ,इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक अविनाश सिंह, साइबर सेल प्रभारी  उपनिरीक्षक कृष्णा साहू, प्रधान आरक्षक राम पांडे, राकेश सिंह ,आरक्षक गुनाराम सिन्हा, योगेश राजपूत, आशीष साहू, विकास कोसले, वीरेंद्र पटेल, लव पात्रे,विरकेश्वर सिंह,प्रशांत सिंह, संतोष तिवारी, गौरव चंद्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button