रायपुर रेल मंडल में स्वच्छता पखवाड़ा के दसवें दिन स्वच्छता जागरूकता

रायपुर,  भारतीय रेलवे द्वारा स्वच्छ-रेल स्वच्छ-भारत के तहत स्वच्छता-पखवाडा का आयोजन किया जा रहा है। दिनांक 16 से 30 सितम्बर 2020 तक आयोजित इस स्वच्छता ही सेवा-पखवाडा में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल के सभी स्टेशनों तथा गाडियों में प्रत्येक दिवसों के थीम के अनुसार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है ।

स्वच्छता पखवाडा के दसवें दिन स्वच्छ जागरूकता के थीम आयोजन पर आज रायपुर रेल मंडल के सभी मुख्य स्टेशनों पर यात्रियों से स्वच्छता और कोविड -19 से अपने को सुरक्षित रखने हेतु जागरूकता को लेकर सवाद किया गया । स्टेशन परिसरों में कोविड -19 के नियमो का पालन करे और मास्क , सैनिटाइजेशन, दो गज की दुरी का भी पालन करने हेतु सुझाव भी दिया । स्टेशन परिसरों में किसी तरह का गन्दगी न फैलाये । मंडल द्वारा स्टेशन परिसरों में यात्रियों के सुरक्षित यात्रा हेतु कोविड -19 के सभी नियमो का कड़ाई से पालन किया जा रहा हैं और बीच – बीच में स्टेशन परिसरों को सेनिटाईज ,साफ़ – सफाई,धुलाई के पुख्ता इंतजाम किया हैं ।

इसी के साथ स्टेशन परिसर ,आसपास किसी भी तरह की गन्दगी न फैलाये हेतु पोस्टर ,फ्लेक्स,बैनर के माध्यम से उनको जागरूक भी किया गया और स्वच्छ रेल – स्वच्छ भारत बनने में अपनी अहम् भूमिका अदा करें और रेलवे प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करे । यात्रियों की संतुष्टि – सेवा ही रायपुर रेल मंडल का सर्वोपरि उदेश्य है।
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *