Bastaria Battalion के गठन के लिए सीएम सीएम भूपेश बघेल ने Amit Shah को लिखा खत

रायपुर,  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल उन्मूलन की कार्ययोजना को और बेहतर ढंग से क्रियान्वित करने के उद्देश्य से बस्तर में जल्द से जल्द बस्तरिया बटालियन (Bastaria Battalion) गठन करने का अनुरोध करते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा है।

बघेल ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को लिखे पत्र में कहा है कि पूर्व में आबंटित 7 सीआरपीएफ बटालियनों को राज्य को अतिशीघ्र पलब्ध कराने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने बस्तर के युवाओं के लिए विशेष भर्ती रैली एवं एक अतिरिक्त बस्तर बटालियन (Bastaria Battalion)के गठन का भी आग्रह किया है।

पत्र में बघेल ने लिखा है कि वर्ष 2018 में गृह मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के लिए 7 अतिरिक्त सीआरपीएफ बटालियन आबंटित की गई थीए जिसे दक्षिण बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया जाना था। चयनित लोकेशन पर निर्माण कार्य पूर्ण करा लिया गया हैए इसलिए पूर्व में आवंटित 7 सीआरपीएफ बटालियनों को राज्य को अतिशीघ्र उपलब्ध कराया जाए।

पत्र में बघेल ने कहा है कि नक्सल प्रभावित जिलों में दूर संचार सुविधा में वृद्धि हेतु 1028 मोबाइल टावरों की स्थापना की स्वीकृति दी गयी थीए इसके लिए लोकेशनों का चयन कर गृह मंत्रालय को भेजा जा चुका है। टॉवरों की स्थापना जल्द किया जाएए जिसका लाभ आम लोगों के साथ ही सुरक्षा बलों को भी हो सके।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पत्र में बस्तर के युवाओं के लिए सेना द्वारा विशेष भर्ती रैली के आयोजन का आग्रह भी किया है। उन्होंने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की एक अतिरिक्त बस्तरिया बटालियन (Bastaria Battalion)  के गठन की भी बात कही हैए जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होने के साथ ही नक्सल मोर्चे पर भी बेहतर परिणाम मिल सके।

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *